Tuesday , 15 June 2021

8वीं की छात्रा से रेप करने वाले आरोपी को उम्रकैज, 5 महीने में आया फैसला

ग्रेटर नोएडा (Noida) . ग्रेटर नोएडा (Noida) के दादरी कस्बे में एक 8वीं की छात्रा से गैंगरेप (Gangrape) करने का मामला सामने आया था. इस मामले में कोर्ट ने 5 महीने बाद पूरी सुनवाई की. कोर्ट ने सोमवार (Monday) को एक आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई. मिशन शक्ति के तहत पुलिस (Police) की मजबूत पैरवी की बदौलत पीड़िता को पांच महीने में न्याय मिला. गौतमबुद्ध नगर की विशेष लोक अभियोजक (पॉक्सो अधिनियम) नीतू विश्नोई ने बताया कि अक्टूबर 2020 में दादरी कोतवाली क्षेत्र के तुलसी विहार कॉलोनी में एक नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप (Gangrape) का मामला प्रकाश में आया था. परिजनों ने एफआईआर (First Information Report) दर्ज करवाई थी.

आरोप था कि पड़ोस में रहने वाले दो युवक छात्रा को जबरन घर में खींचकर ले गए, जहां छात्रा के साथ गैंगरेप (Gangrape) किया गया. पुलिस (Police) ने आरोपियों को गिरफ्तार किया और चार्जशीट दाखिल की गई. सुनवाई में कोर्ट को बताया गया कि दादरी थाना क्षेत्र में रहने वाली आठवीं की छात्रा देर शाम गली में टहल रही थी. इसी दौरान छात्रा को पड़ोस के रहने वाले दो युवक जबरन घर में खींच कर ले गए. वहां पर दोनों ने छात्रा के साथ रेप किया. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों युवक फरार हो गए. इसके बाद छात्रा ने परिजनों को घटना के बारे में बताया तो आरोपी पक्ष के लोग समझौता करने का दबाव बनाने लगे. वहीं, तीन दिन बाद छात्रा की तबीयत बिगड़ गई, तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. साथ ही परिजन कोतवाली पहुंचे और पुलिस (Police) को उनकी बेटी के साथ घटी पूरी आपबीती बताई. इसके बाद पु‎लिस ने आरो‎पियों को अरेस्ट कर ‎‎लिया.

बता दें ‎कि धमकियां देने के लिए भी अदालत ने दोषी को अलग से सजा सुनाई है. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (judge) ने मेडिकल रिपोर्ट, फॉरेंसिक साक्ष्‍य, पीड़ित लड़की के बयानों और गवाहों के आधार पर आरोपी प्रदीप उर्फ़ लेफ्टी को दोषी करार दिया और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. विशेष लोक अभियोजक नीतू विश्नोई ने बताया कि पुलिस (Police) और अभियोजन ने मिलकर इस प्रकरण में बेहद तेजी से काम किया. गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Police) कमिश्नरेट की महिला सुरक्षा विंग ने जांच, साक्ष्य संग्रहण, आरोप पत्र तैयार करने और गवाहों को न्यायालय तक लाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया.

Please share this news