Saturday , 15 May 2021

इसलिए ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

मेलबर्न (इ ). टीम इंडिया चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहित है. ब्रिस्‍बेन में जिस प्रकार कोरोना महामारी (Epidemic) के मामले बढ़े हैं उसको देखते हुए टीम इंडिया को डर है कि उसे वहां की यात्रा करने के बाद फिर से क्‍वारंटीन होनो पड़ेगा जिसके लिए टीम तैयार नहीं है. सिडनी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. भारतीय टीम को डर सता रहा है कि ब्रिस्‍बेन पहुंचने के बाद उन्‍हें फिर से जैव सुरक्षा घेरे बायो बबल में जाना पड़ेगा. इससे उनकी यात्रा होटल (Hotel) से स्‍टेडियम तक ही सीमित हो जाएगी. इसी वजह से वह सिडनी में ही रहना चाहती है.

टीम इंडिया सोमवार (Monday) को सिडनी के लिए उड़ान भरेगी. वहां पर दो दिन ट्रेनिंग करेगी और फिर 7 जनवरी से तीसरा टेस्‍ट शुरू हो जाएगा. इसके बाद टीम चार्टर्ड फ्लाइट से क्‍वींसलैंड रवाना होगी.
क्‍वींसलैंड कोविड 19 के मामलों से उबर नहीं पाया है. यहां न्‍यू साउथ वेल्‍स में सात नए मामले आए हैं. दो दिन पहले ही न्‍यू साउथ वेल्‍स के साथ दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया और विक्‍टोरिया ने अपनी सीमा बंद कर ली थीं हालांकि इसकी संभावना नहीं है कि दो टीमों के ब्रिस्‍बेन रवाना होने के समय क्‍वींसलैंड न्‍यू साउथ वेल्‍स के साथ अपनी सीमा बंद करने पर वापस से विचार करेगा. वर्तमान हालातों को देखते हुए भारतीय टीम ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहती जिससे उसे एक बार फिर से क्‍वारंटीन में न जाना पड़े. ऐसे में टीम ब्रिस्‍बेन जाने से इंकार कर सकती है.

Please share this news