तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख सीएम के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार

हैदराबाद, 26 अक्टूबर . तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

कोडंगल से चुनाव लड़ रहे रेवंत रेड्डी ने दिल्ली में पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री ने कोडंगल से चुनाव लड़ने की उनकी चुनौती स्वीकार नहीं की है, इसलिए वह या कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क उनके खिलाफ कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव लड़ेंगे. ऐसा तभी संभव होगा जब पार्टी ऐसा करने का निर्देश देगी.

मुख्यमंत्री ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह गजवेल सीट से फिर से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने साल 2018 में इस सीट से चुनाव जीता था, साथ ही वह कामारेड्डी से भी चुनाव लड़ेंगे.

रेवंत रेड्डी, जो 2018 के चुनावों में कोडंगल से हार गए थे, बाद में 2019 में मल्काजगिरी से लोकसभा के लिए चुने गए. 15 अक्टूबर को घोषित 55 कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में रेवंत रेड्डी और मल्लू भट्टी विक्रमार्क के नाम शामिल थे.

विक्रमार्क मधिरा निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस गुरुवार को दूसरी सूची जारी कर सकती है. रेवंत रेड्डी ने विश्वास जताया कि कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ तेलंगाना में सत्ता में आएगी.

उन्होंने त्रिशंकु विधानसभा की चर्चा को खारिज कर दिया और कहा कि संयुक्त आंध्र प्रदेश में कभी भी त्रिशंकु विधानसभा नहीं होती. 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को चुनाव होने हैं.

एफजेड/एबीएम

Check Also

पीएम मोदी को फिर से लाओ, भारत दुनिया की तीसरी आर्थिक ताकत बन जाएगा : अमित शाह

रायपुर, 22 फरवरी . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का …