Tuesday , 17 September 2019

एमडीएस की तिस्ता सोलंकी ने भारत के लिये जीते मेडल

उदयपुर. शहर के सबसे प्रतिस्थिठ एमडीएस सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, उदयपुर की विद्यार्थी रही तिस्ता सोलंकी ने जियोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया द्वारा साऊथ कोरिया में आयोजित अंतराश्ट्रीय अर्थ साइंस ऑलम्पियाड के अंतिम चरण में समुह प्रतियोगिता में 1 स्वर्ण व 2 रजत पदक व एकल प्रतियोगिता में 1 कास्य पदक हासिल किये.

विद्यालय के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सोमानी ने बताया तिस्ता सोलंकी के सकारात्मक प्रयास व विद्यालय के अध्यापकों व रेजोनेन्स उदयपुर के पीसीसीपी के प्रभारी षुभम गालव के उचित मार्गदर्शन द्वारा अतंराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त की एवं विद्यालय और उदयपुर शहर का नाम अंतराश्ट्रीय स्तर पर रोशन किया.
तिस्ता सोलंकी ने बताया कि अन्तिम चरण साऊथ कोरिया के डींग षहर में 26 अगस्त से 3 सितम्बर तक आयोजित किया गया था जिसमें तिस्ता ने भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली 5 विद्यार्थियों की टीम में एकमात्र छात्रा थी.

तिस्ता ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरू एवं एमडीएस के निदेषक डा. शैलेन्द्र सोमानी, डा. निधी माहेश्वरी, रेसोनेन्स के अनिल गौतम व अपने पापा कर्नल उदय सोलंकी को दिया जिन्होने हर पल तिस्ता को यह मुकाम हासिल करने को प्रेरित किया. विद्यालय के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सोमानी व प्राचार्या डॉ. निधि माहेश्वरी ने तिसता सोलंकी को बधाई दी व उज्ज्वल भविष्य की शुभकानाएं दी.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today