टाटा मोटर्स ने लांच की माइक्रो एसयूवी टाटा पंच, बाजार में मिला शानदार रिस्पांस – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

टाटा मोटर्स ने लांच की माइक्रो एसयूवी टाटा पंच, बाजार में मिला शानदार रिस्पांस

नई दिल्ली (New Delhi) . टाटा मोटर्स ने अपनी माइक्रो एसयूवी टाटा पंच लॉन्च की है. टाटा मोटर्स की इस नई कार को भारतीय बाजार में बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. टाटा पंच को कंपनी पेट्रोल (Petrol) इंजन के बाद इलेक्ट्रिक मोटर के साथ भी लाने पर विचार कर रही है. टाटा पंच ईवी अभी कॉन्सेप्ट स्टेज में है.

टाटा पंच की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपए है. टाटा पंच कार अपने प्राइस सेगमेंट में मारुति समेत कई ब्रांड की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार को कड़ी टक्कर दे रही है. टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार पंच का मुकाबला मारुति सुजुकी की इग्निस, महिंद्रा की केयूवी100, निशान की मेग्नाइट, रेनो की किगर से है, जो इसी प्राइस रेंज में कॉम्पैक्ट एसयूवी कार बेच रही हैं. 1199 सीसी की टाटा पंच की शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपए रखी गई है.

टाटा ने इस मूल्य वर्ग में युवाओं को कॉन्पैक्ट एसयूवी देकर लुभाने के उद्देश्य से यह कार लांच की है. टाटा पंच कार एगिल लाइट फ्लैक्सिबल एडवांस आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर आधारित है. इस डिजाइन को इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत तैयार किया गया है. टाटा पंच की प्राइस 5.49 लाख से शुरू होती है और 9.39 लाख तक जाती है. टाटा पंच के पेट्रोल (Petrol) वर्ज़न की कीमत 5.49-9.39 लाख के बीच है.

टाटा पंच कार में 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल (Petrol) इंजन है, जो 85 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. टाटा पंच में 5 स्पीड मैनुअल सिस्टम और फाइव स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है. इसका इंजन डायनाप्रो टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिससे ईंधन की खपत कम करने में मदद मिलती है. टाटा पंच एएमटी वेरियंट में ट्रैक्शन प्रो मोड है, यह फीचर कार इंडस्ट्री में पहली बार दिया गया है.

टाटा ने इस इंडस्ट्री फर्स्ट फीचर के जरिए युवाओं को लुभाने की कोशिश की है. यह फीचर अच्छी सड़क पर कार के प्रदर्शन को शानदार बनाने में मदद करेगा. कीचड़ भरी सड़कों पर भी कार को चलाना आसान होगा. टाटा पंच में 90 डिग्री तक दरवाजे खुल सकते हैं.
 

Check Also

ट्राई ने नंबर पोर्ट कराना और ज्यादा आसान किया

मुंबई (Mumbai) .टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान को पहले के मुकाबले काफी महंगा कर …