Sunday , 6 December 2020

देश में 40 लाख से अधिक कारें बेच टाटा मोटर्स ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

नई दिल्ली (New Delhi) . देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक घराने टाटा समूह की वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत में 40 लाख से ज्यादा कारें बेचकर बड़ी उपलब्धि हासिल के साथ कार्तिमान बनाया है और इस मौके पर कंपनी ने एक बेहद खास वीडियो जारी करते हुए टाटा कार यूजर्स और देशवासियों को धन्यवाद कहा है. साथ ही टाटा मोटर्स ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत कंपनी की कोशिश का नजराना पेश किया है. अभिनेता अनुपम खेर की आवाज में हैशटैग वी लव यू 4 मिलियन कैंपेन फिल्म के जरिये टाटा मोटर्स लोगों को अतीत में ले गई, जहां पहली कार से लेकर कंपनी की सफलता और लोगों का टाटा पर विश्वास के साथ ही सड़कों पर दौड़ती टाटा की कारों और यात्री वाहनों की झलक दिखी.

टाटा मोटर्स की यात्रा वर्ष 1945 से शुरू होती है और अननिगत ऊंचाइयां हासिल करते हुए फिलहाल बीएस6 रेंज की टिएगो, टिगोर, नेक्सॉन, हैरियर और ऑल्ट्रोज जैसी कारों के लॉन्च जैसे अहम पड़ाव पर आकर रुकी है और आगे इस सफर के और रोमांचक और यादगार होने की संभावना जताई जा रही है. टाटा मोटर्स फिलहाल भारत की तीसरी सबसे बड़ी पैसेंजर व्हीकल मैन्यूफैक्चरर्स होने का दावा करती है और बीती दो तिमाही में कंपनी ने कार बिक्री के मामले में बड़ी-बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. इस वित्तीय वर्ष की पहली छमाही के आंकड़ों पर नजर डालें तो पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में फिलहाल टाटा मोटर्स का मार्केट शेयर 7.9 फीसदी है. वहीं अप्रैल-अक्टूबर की अवधि के दौरान कंपनी की सालाना ग्रोथ पिछले साल के मुकाबले 22 फीसदी रही है. इस साल कंपनी ने अपनी पॉप्युलर हैचबैक टाटा टिएगो की बिक्री में 3 लाख का आंकड़ा क्रॉस किया. वहीं अब तक टाटा नेक्सॉन की डेढ़ लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है.

टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के मार्केटिंग हेड विवेक वत्स ने टाटा मोटर्स की इस खास उपलब्धि पर कहा कि भारतीय ग्राहकों की जरूरतें पूरी करने के लिए कंपनी लगातार नए और बेहतर प्रोडक्ट लोगों के सामने पेश कर रही है और यह आत्मनिर्भर भारत बनाने की कोशिश है, जिसका सकारात्मक असर दिख रहा है. हाल ही में कंपनी बीएस6 कंप्लायंट इंजन से लैस गाड़ियों की जो रेंज लेकर आई है और कंपनी ने लुक और डिजाइन के मामले में जिस तरह से बेहतर प्रॉडक्ट पर फोकस किया है, उससे लोगों में टाटा के प्रति विश्वास और मजबूत हुआ है और टाटा मोटर्स हमेशा लोगों की जरूरतों का ध्यान रखेगी. उल्लेखनीय है कि टाटा मोटर्स आने वाले दिनों में एक से बढ़कर एक एसयूवी और एमपीवी लॉन्च करने वाली है, जिनमें 7 सीटर हैरियर, ग्रविटाज और 5 सीटर हार्नबिल के साथ ही टाटा ईपिक, टाटा टियोरो और टाटा स्पाइक जैसी कारें हैं.