तालिबान सरकार ने भारत को खत लिखकर कहा, उड़ान सेवा को फिर शुरू करें – Daily Kiran
Sunday , 28 November 2021

तालिबान सरकार ने भारत को खत लिखकर कहा, उड़ान सेवा को फिर शुरू करें

काबुल . तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान और भारत के बीच उड़ान सेवा को फिर शुरू करने की इच्छा जाहिर की है.खबर के मुताबिक, तालिबान ने मामले में मोदी सरकार को पत्र भी लिखा है. खत 7 सितंबर को अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के कार्यवाहक मंत्री हमीदुल्लाह अखुनजादा ने भारतीय नागरिक उड्डयन के महानिदेशक अरुण कुमार को लिखा है.नागरिक उड्डयन मंत्रालय खत पर विचार कर रहा है.अखुनजादा ने लिखा, जैसा आप अच्छी तरह से जानते हैं कि काबुल एयरपोर्ट को अमेरिकी फोर्सेस ने नुकसान पहुंचाकर निष्क्रिय कर दिया था.लेकिन हमारे दोस्त कतर के तकनीकी सपोर्ट से इस एयरपोर्ट को एक बार फिर चालू कर दिया है. इस संबंध में एक नोटम (एयरमैन को नोटिस) 6 सितंबर, 2021 को जारी किया गया था.

भारत ने तालिबान की अंतरिम सरकार को अभी तक मान्यता नहीं दी है. हालांकि दोहा में कतर में भारत के राजदूत दीपक मित्तल और तालिबानी नेता शेर मोहम्मद अब्बास स्टानकजई मुलाकात कर चुके हैं.अमेरिकी सेना के जाने के बाद तालिबान ने 30 अगस्त को अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया. भारत से काबुल के लिए आखिरी फ्लाइट 21 अगस्त को नागरिकों को निकालने के लिए गई थी. एयर इंडिया की फ्लाइट ने पहले दुशांबे और फिर नई दिल्ली (New Delhi) के लिए उड़ान भरी थी.

Check Also

साइबेरिया की कोयला खदान में भीषण अग्निकांड, 52 लोग जल मरे

मॉस्को . रूस के साइबेरिया में केमेरोवो क्षेत्र की एक कोयला खदान में भीषण आग …

. . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . .