Friday , 25 June 2021

सरकारी एजेंसी डराने की कोशिश करे तो अफसरों को बंधक बना लो

रोहतक (Rohtak) . महम में हुई किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को मजदूर बनाने की साजिश चल रही है. उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि अगर कोई सरकारी एजेंसी किसानों को डराने की कोशिश करे तो उन्हें बंधक बना लो.

इस दौरान टिकैत ने 26 जनवरी की घटना का भी जिक्र किया. टिकैत ने कहा कि एक पाइप पर धार्मिक झंडा लगा दिया तो क्या पाप कर दिया. लालकिला तो सरकार पहले ही बेच चुकी है. उन्होंने हरियाणा (Haryana) के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सीएम खट्टर में हिम्मत है तो हेलिकॉप्टर से नीचे उतरकर दिखाए.

टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की आवाज उठाने वालों को प्रताड़ित कर रही है. महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने जब किसान आंदोलन का समर्थन किया और विधानसभा में कृषि कानूनों के विरोध में आवाज उठाई तो सरकार ने आयकर विभाग की छापेमारी करवा दी, लेकिन अब बलराज कुंडू या अन्य किसी नेता के घर पर कोई भी विभाग छापेमारी करने आए तो उनके अधिकारियों को बंधक बना लेना. राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के हितैषी नेताओं को अकेला समझने की सरकार गलती न करे. उनके साथ किसान और आमजन खड़ा रहा है. उन्होंने कहा कि 26 मार्च को पूर्ण रूप से भारत बंद रहेगा, जिसमें रेल और सड़क मार्ग पर भी चक्का जाम किया जाएगा.

Please share this news