स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- इलेक्शन के बाद केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा सीएम

लखनऊ (Lucknow) . अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) का चेहरा केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा. केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा कि साल 2022 में मुख्यमंत्री (Chief Minister) कौन होगा. वह मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ भी हो सकते हैं और कोई नया चेहरा भी हो सकता है. विधायक दल की बैठक में भी मुख्यमंत्री (Chief Minister) के नाम की मुहर लग सकती है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि साल 2017 में हमारे पास कोई चेहरा नहीं था. केंद्रीय नेतृत्व ने वह चेहरा दिया. उन्होंने कहा, भाजपा अपनी परंपराओं के हिसाब से ही चलती है. पार्टी के नेता होने के नाते या बतौर स्वामी प्रसाद मौर्य मैं यह कह सकता हूं कि यह सब कुछ 2022 में चुनाव के बाद तय होगा.

हाल ही में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी कहा था कि केंद्रीय नेतृत्व ही चेहरा तय करेगा. उन्होंने कहा था, 2022 में पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा या चेहरा कौन होगा, यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. यह मेरा विषय नहीं है. प्रदेश में लगातार हुईं बैठकों को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा था कि जिन बैठकों को आप मंथन का नाम दे रहे हैं, वे सिर्फ रूटीन बैठकें ही थीं. अगले साल की शुरुआत में अन्य कई राज्यों के साथ यूपी में भी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं. इस महीने की शुरुआत में प्रदेश में कई बैठकें हुई थीं, जिसकी वजह से तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. दूसरी तरफ पीएम मोदी के करीबी रहे एके शर्मा को भी योगी कैबिनेट में बड़ा पद देने की अटकलें लग रही थीं, लेकिन बीते दिनों उन्हें प्रदेश बीजेपी में उपाध्यक्ष बनाकर उन कयासों पर विराम लगा दिया गया.

Please share this news