Friday , 14 May 2021

केन्द्रीय जेल के अधीक्षक एस.के.मिश्रा को सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी गई

बिलासपुर (Bilaspur) (बिलासपुर). स्थानीय केन्द्रीय जेल बिलासपुर (Bilaspur) के जेल अधीक्षक एस.के.मिश्रा, अद्र्धवार्षिकी आयु पूर्ण कर आज सेवानिवृत्त हो गये है. उन्हें जेल के अधिकारियों-कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी.

विदाई समारोह केन्द्रीय जेल के रंगशाला में आयोजित किया गया. जेल के अधिकारियों-कर्मचारियों ने मिश्रा के सेवा के दौरान किये गये कार्यों की प्रशंसा की तथा उनकी लंबी उम्र व स्वास्थ्य की कामना की गयी और स्मृति चिन्ह शाल, श्रीफल भेंट किया गया. विदाई समारोह में मिश्रा ने विभिन्न जेलों में पदस्थ रहने के दौरान किये गये लगन एवं समर्पण व टीमवर्क लेकर कार्य करने का उल्लेख अपने उद्बोधन में किया. उन्होंने कहा कि समर्पण व लगन से ही कार्य करने से सफलता मिलती है. अत: आप सब लगन व निष्ठा के साथ जो भी कार्य आपको सौपे जाते है उसे पूरा करें. सफलता अवश्य मिलेगी.

मिश्रा की 38 वर्ष की लम्बी सेवा मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) राज्य की राजधानी भोपाल (Bhopal) से प्रारम्भ हुई थी. इस दौरान जगदलपुर, रायपुर (Raipur), रायगढ़, महासमुन्द, बिलासपुर (Bilaspur) आदि जेलों में अपनी सेवाएं देकर विभिन्न जेलों में उत्कृष्ट कार्य उन्होंने किया. जिसके लिये उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार सहित अनेक पुरस्कारों से पुरस्कृत किया गया था.
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय जेल बिलासपुर (Bilaspur) में महिला जेल को पुरष जेल से पृथक करवाने में एस.के.मिश्रा, जेल अधीक्षक की अहम भूमिका थी. उनके कार्यकाल में महिला जेल का शुभारम्भ हुआ.

 

Please share this news