किसानों को गन्ना मूल्य का हर हाल में भुगतान होगा : सीएम योगी

बागपत, 26 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बागपत जिले के बड़ौत स्थित जनता वैदिक कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 350 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया.

उन्होंने कहा कि बागपत की धरती का महत्व महाभारत काल से है. श्रीकृष्ण ने जिन पांच ग्रामों को दुर्योधन से मांगा था, उसमें बागपत की धरती भी शामिल थी.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी और जो खिलवाड़ करेगा, उसे उसकी ब्याज सहित कीमत चुकानी होगी. हम सुरक्षा और समृद्धि के नए परिवेश में प्रवेश कर चुके हैं. आज जहां व्यापारी भी सुरक्षित, बहन- बेटियां भी सुरक्षित और शहर भी सुरक्षित है.

उन्होंने आगे कहा कि किसानों को चिंतित होने की जरुरत नहीं है. डबल इंजन की सरकार किसानों के साथ है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश गन्ना बेल्ट के नाम से जाना जाता है. जब हम 2017 में आए थे तो 2010 से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ था. आज हर वर्ष गन्ने का भुगतान किया जा रहा है. कोरोना काल में अन्य जगहों की चीनी मील बंद हो गई, लेकिन हमने सभी चीनी मिलों को चलने दिया.

सीएम योगी ने किसानों को विश्वास दिलाया और कहा कि गन्ना मूल्य का हर हाल में भुगतान होगा. अगर शुगर मिल भुगतान नहीं करती है तो उन मिलों की आरसी काटने की तैयारी कर ली गई है. उनकी सारी चीनी जब्त करके चीनी मिल बेचकर किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान किया जाएगा.

विमल कुमार/एबीएम

Check Also

भाजपा ने राजस्थान से पैरालंपिक देवेंद्र झाझरिया को चुनावी मैदान में उतारा, पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

जयपुर, 2 मार्च . भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की …