Wednesday , 23 June 2021

अचानक दे दिया सोडियम हाइपो क्लोराइड का आर्डर

जबलपुर, 19 मार्च . नगर निगम द्वारा मच्छर मारने के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले रसायन का उपयोग कोरोना से जंग में करने के कारण अब निगम के पास इसका स्टॉक नहीं बचा है, जिसके कारण अचानक बढ़ी गर्मी के कारण शहर में मच्छरों का आतंक भी बढ़ने लगा है, जिसे देखते हुये नगर निगम ने अब 4 हजार लीटर सोडियम हाइपो क्लोराइड का आर्डर दिया है, इसके बावजूद निगम अधिकारी यह दावा कर रहे हैं कि उनके पास स्टॉक में अभी भी 200 लीटर सोडियम हाइपो क्लोराइड है,

पिछले 3-4 दिनों से कोरोना संक्रमितों के बढ़ने के कारण नगर निगम की चिंता कीटनाशकों के छिड़काव को लेकर बढ़ी है, शहर में 21 टीमों को कीटनाशकों के छिड़काव कार्य के लिये तैनात किया गया है, नगर निगम द्वारा अभी तक मच्छर मारने वाले केमिकल का उपयोग सेनेटाइजिंग में किया जा रहा था. जब कोरोना ने रफ्तार पकड़ी तो नगर निगम ने आनन-फानन में सोडियम हाइपो क्लोराइड केमिकल का आर्डर दे दिया.

यह उल्लेखनीय है कि गत वर्ष लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर शहर में कंटेनमेंट जोनों, अस्पतालों, कार्यालयों व शासकीय कार्यालयों में सेनेटाइज करने के लिये नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग से मदद ली जाती थी. इस दौरान सोडियम हाइपोक्लोराइड की खपत भी तेजी से बढ़ी. जिसके कारण नगर निगम के पास इसका स्टॉक खत्म हो गया.

Please share this news