Thursday , 30 March 2023

पेसिफिक के छात्रों का नुक्कड़ नाटक का मंचन


उदयपुर (Udaipur). पेसिफिक ग्रुप ऑफ मैनेजमेन्ट इंस्टीट्युशनस के छात्रों ने 17 फरवरी को अरबन स्क्वायर मॉल में सोशल मिडिया के नकारात्मक प्रभाव पर एक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुती दी. छात्रों ने 94.3 माई एफएम द्वारा आयोजित कार्यक्रम दिल वाली दिवार में बड़े उत्साह से भाग लिया और नाटक के माध्यम से बताया कि सोशल मिडिया के अत्यधिक प्रयोग से लोग समाज से दूर होते जा रहे हैं.

ऑनलाइन तो किसी से भी आसानी से चैट कर लेते है, लेकिन आमने-सामने मिलकर बात करने में हिचकिचाते है. विद्यार्थियों की इस प्रस्तुति ने समा बांध दिया. छात्रों ने विभिन्न कविताओं के माध्यम से समाज को एक संदेश भी दिया कि हमें अपने समाज में गरीब और असहाय लोगों की सेवा करनी चाहिए और उनके उत्थान के लिए प्रयत्न करना चाहिए. छात्रों ने बढ़-चढ़ कर पुराने कपड़े, किताबें, स्टेशनरी का सामान और राशन का सामान डोनेट किया.

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेन्ट कि डीन प्रो. महिमा बिड़ला ने बताया कि इंस्टीट्युट के छात्र (student) हर साल सामाजिक कार्यों एवं समाज सेवा में निरन्तर बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते है. कार्यक्रम संयोजक प्रो. कुलविन्दर एवं प्रो. पुष्पकान्त शाकद्वीपी ने बताया कि इस तरह के समाज सेवा के कार्यों में भाग लेने से छात्रों में समाज कल्याण के प्रति जिम्मेदारी का भाव जागृत किया जाता है.

Check Also

एक्शन में आईजी, देर संभाग में करवाई नाकाबंदी:अपराधियों-तस्करों में डर पैदा करने देर रात करवाई हथियारबंद नाकाबंदी

संगठित अपराध और वांटेड अपराधियों को पकड़ने के लिए जोधपुर रेंज आईजी जयनारायण शेर ने …