“निराशाजनक निगल” चोट के बाद स्टोक्स ने इंग्लैंड टीम में वापसी के संकेत दिए

मुम्बई, 19 अक्टूबर . इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कूल्हे की चोट के कारण पहले तीन मैच नहीं खेलने के बाद शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच के लिए चयन के लिए खुद को फिट घोषित कर दिया है.

32 वर्षीय खिलाड़ी प्रोटियाज़ के खिलाफ शनिवार के मैच में इंग्लैंड टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं.

बीबीसी रेडियो के टेस्ट मैच स्पेशल से बात करते हुए, स्टोक्स ने कहा: “टूर्नामेंट से पहले यह निराशाजनक छोटी सी परेशानी थी लेकिन मैं जहां हूं वहां वापस पहुंचनेऔर चयन के लिए उपलब्ध होने तथा खुद को तैयार करने के लिए मैंने बहुत कड़ी मेहनत की है.

उन्होंने कहा, “यहां मुंबई में आखिरी गेम और पहले प्रशिक्षण सत्र के बाद से हमें कुछ दिनों की छुट्टी मिली है. मैं इसमें अच्छा प्रयास करूंगा, लेकिन हां, मुझे लगता है कि सब कुछ बहुत अच्छा है. मैं अच्छी जगह पर हूं.”

इंग्लैंड विश्व कप टीम की घोषणा से पहले, स्टोक्स ने वनडे संन्यास से वापसी की और खुद को चयन के लिए उपलब्ध बताया. 13 सितंबर को द ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 182 रनों की पारी – इंग्लैंड का सर्वोच्च व्यक्तिगत वनडे स्कोर – खेलने के बाद, स्टोक्स ने किसी भी मैच में हिस्सा नहीं लिया और प्रशिक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित किया.

स्टोक्स ने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें इंग्लैंड के पहले तीन मैचों में ड्रिंक चलाना “निराशाजनक” लगा और न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से हार के बाद वह टीम में वापसी करेंगे.

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड को उन हार के तहत एक रेखा खींचनी होगी.

”हम एक टूर्नामेंट में केवल तीन मैच खेले हैं. अभी भी काफी लम्बा रास्ता पड़ा है. यह (अफगानिस्तान से हार) फिलहाल निराशाजनक थी, लेकिन दिन के अंत में, हम विश्व कप में क्रिकेट का एक मैच हार गए हैं. हर कोई मैच हार रहा है और यह उन चीजों में से एक है जिससे हमें तुरंत निपटना होगा, यह समझना होगा कि हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन आगे बढ़ें, और समझें कि हमारे पास खेलने के लिए बहुत अधिक क्रिकेट बाकी है.”

मैच के दिन से पहले, इंग्लैंड के पास प्रशिक्षण सत्र के लिए पूरे दो दिन हैं और चूंकि स्टोक्स ने अपने आगमन की घोषणा की है, इसलिए टीम में उनकी भूमिका और महत्व पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा.

स्टोक्स वानखेड़े में प्रोटियाज़ के खिलाफ खेलने में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद लगता है.

“हम यहां अपनी दूसरी जीत हासिल करना पसंद करेंगे. दक्षिण अफ्रीका अब तक वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और एक अच्छी टीम है. वानखेड़े में यह रोमांचक भी है, वहां (विश्व कप का) पहला मैच है. आम तौर पर ऐसा होता है विशेष रूप से बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छी जगह. उम्मीद है, यह हमारे लिए उन मैचों में से एक हो सकता है जहां हम बाहर जाते हैं और क्लिक करते हैं.”

आरआर

Check Also

फाइनल में शतक बनाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने ट्रैविस हेड

अहमदाबाद, 19 नवंबर . ट्रैविस हेड रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ …