Saturday , 19 June 2021

शेयर बाजार तेजी के साथ बंद


मुंबई (Mumbai) . मुम्बई (Mumbai) शेयर बाजार शुक्रवार (Friday) को तेजी के साथ बंद हुआ. सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन बीएसई सेंसेक्स 642 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. दुनिया भर के बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के बाद भी रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचयूएल और आईसीआईसीआई बैंक (Bank) में आई तेजी से बाजार उछला है. दिन भर के कारोबार के बाद तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स अंत में 641.72 अंक करीब 1.30 फीसदी की बढ़त के साथ ही 49,858.24 अंक पर बंद हुआ.

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 186.15 अंक तकरीबन 1.28 फीसदी की बढ़त के साथ ही 14,744 पर बंद हुआ. सेंसेक्स के शेयरों में सबसे अधिक लाभ में एनटीपीसी का शेयर रहा. इसमें 4 फीसदी से अधिक की बढ़त दर्ज की गयी. इसके अलावा एचयूएल, पावरग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट और बजाज फाइनेंस के शेयरों में भी तेजी रही.

वहीं दूसरी ओर जिन शेयरों में गिरावट रही उनमें एल एंड टी, टेक महिंद्रा, बजाज ऑटो और टाइटन प्रमुख हैं. जानकारों के अनुसार उपभोक्ता सामानों वाली कंपनियों (एफएमसीजी), दवा, धातु, और रिलायंस इंडस्ट्रीज में अच्छी तेजी से बाजार ऊपर आया है. कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता के बाद भी बांड प्रतिफल में हल्की गिरावट से घरेलू शेयर बाजार को समर्थन मिला है.

Please share this news