Friday , 25 June 2021

ओमान और यूएई के खिलाफ निडर होकर खेलें : स्टिमक

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा है कि उनकी टीम को अगले सप्ताह ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैचों में निडर होकर खेलना चाहिये. भारतीय टीम दुबई में 25 मार्च को ओमान और 29 मार्च को यूएई से मैच खेलेगी.

कोविड-19 (Covid-19) महामारी (Epidemic) के कारण यह पिछले एक साल से भी अधिक समय में भारतीय टीम का पहला मैच होगा जो कि 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एशियाई कप के क्वालीफाईंग दौर के मैचों के लिये अभ्यास का हिस्सा है. स्टिमक ने कहा, ‘‘हमें बिना किसी डर के मैदान पर उतरना होगा. हमें कोशिश करनी चाहिए हम परिवर्तन के इस दौर से अच्छी तरह आगे बढ़ें. हमें अपने खेल का आनंद उठाना होगा. यही मैं अपने खिलाड़ियों को कहना चाहता हूं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘फुटबॉल की हमारी रणनीति के अनुसार हमें आसान प्रतिद्वंद्वी से खेलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. हम बेहतर टीमों के खिलाफ खेलने से ही सुधार कर सकते हैं.

जैसे ही हमें पता चला (कि विश्व कप क्वालीफायर्स को जून तक स्थगित कर दिया गया है) हमने ओमान और यूएई के खिलाफ दो मैत्री मैचों की पुष्टि कर दी. ’’भारत हालांकि विश्व कप 2022 में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन उसे अभी कतर, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच खेलने हैं. ये तीनों मैच जून में खेले जाएंगे.

Please share this news