स्टार स्पोर्ट्स हिंदी फ़ीड अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है, हम बाधाओं को तोड़ रहे हैं: गंभीर

मुंबई, 10 अक्टूबर . आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने इस प्रमुख टूर्नामेंट के लिए अपने हिंदी फ़ीड के वैश्विक विस्तार की घोषणा की.

संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और मध्य पूर्व में प्रशंसक अब हिंदी में सभी गतिविधियों की निर्बाध कवरेज का आनंद ले सकते हैं.

यह पहला अवसर है जब आईसीसी मेन्स सीडब्ल्यूसी को इन क्षेत्रों में हिंदी में प्रसारित किया जा रहा है, जो जीवंत भारतीय प्रवासियों के लिए रैखिक और डिजिटल दोनों प्लेटफार्मों के माध्यम से पहुंच योग्य है. यह मील का पत्थर सांस्कृतिक गौरव के गहन महत्व को रेखांकित करता है- ‘हिंदी में बात है, क्योंकि हिंदी में जज़्बात है.’ (भाषा सभी भावनाओं को सामने लाती है)

ईएसपीएन प्लस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जॉन लास्कर ने कहा, “ईएसपीएनक्रिकइन्फो द्वारा संचालित, दुनिया भर में क्रिकेट समाचार और जानकारी के लिए अग्रणी डिजिटल गंतव्य, ईएसपीएन का यू.एस. में प्रशंसकों के लिए शीर्ष स्तर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कवर करने का एक लंबा इतिहास है. आईसीसी मेन्स प्रस्तुत करना ईएसपीएन+ पर अंग्रेजी और हिंदी दोनों में क्रिकेट विश्व कप 2023 राज्यों और दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों के स्थापित दर्शकों को बढ़ाने के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता का हिस्सा है.”

फॉक्स स्पोर्ट्स के प्रबंध निदेशक स्टीव क्रॉली ने कहा: “हम जानते हैं कि एक बड़ा और भावुक ऑस्ट्रेलियाई भारतीय क्रिकेट समुदाय है, इसलिए हम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान कमेंटेटरों की एक विशेषज्ञ टीम द्वारा संचालित हिंदी फ़ीड प्रदान करने में सक्षम होंगे.” फॉक्स स्पोर्ट्स पर सभी भारतीय मैचों के साथ-साथ सेमीफाइनल और फाइनल के लिए प्रशंसकों को अधिक विकल्प और एक्शन का आनंद लेने के अधिक तरीके मिलते हैं, और यह क्रिकेट के लिए और प्रशंसकों के लिए अच्छा है.

संजोग गुप्ता, प्रमुख-स्पोर्ट्स, डिज़्नी स्टार ने कहा, ”आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए डिज़्नी स्टार के हिंदी कवरेज को वैश्विक प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है क्योंकि हम टूर्नामेंट के उत्साह को दुनिया भर में लाखों लोगों के दिलों और घरों तक ले गए हैं और गहरा किया है.”

भारत के क्रिकेट विश्व कप विजेता, गौतम गंभीर ने कहा, “मैं दुनिया के सभी कोनों से प्रशंसकों को अपनी पसंदीदा भाषा में इस महान खेल का जश्न मनाने के लिए एक साथ आते हुए देखकर उत्साहित हूं. अब विश्व स्तर पर उपलब्ध हिंदी फ़ीड के साथ, हम बाधाओं को तोड़ रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विविध पृष्ठभूमि के क्रिकेट प्रेमी शेष भारत के साथ टूर्नामेंट की सभी गतिविधियों का आनंद ले सकें.”

आरआर

Check Also

महिला प्रीमियर लीग 2024 : मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स को 7 विकेट से हराया

बेंगलुरू, 3 मार्च . यहां के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को महिला प्रीमियर लीग …