Friday , 26 February 2021

हाथरस मामले में एसआईटी की पहली रिपोर्ट के बाद एसपी व चार अन्य पुलिसकर्मी निलंबित

हाथरस . हाथरस मामले में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की पहली रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने हाथरस के एसपी व चार अन्य पुलिस (Police)कर्मियों को निलंबित कर दिया गया.

यूपी सरकार (Government) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, हाथरस के एसपी विक्रांत वीर को लापरवाही व शिथिल पर्यवेक्षण पर सस्पेंड कर दिया गया. उनके अलावा सीओ राम शब्द, एसआई जगवीर सिंह, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा और हेड कांस्टेबल महेश पाल का निलंबन किया गया है. निलंबित हुए इन पुलिस (Police)कर्मियों के अलावा सभी वादी/प्रतिवादी अन्तर्ग्रस्त व्यक्तियों व पुलिस (Police) का पालीग्राफी व नारको टेस्ट भी कराया जाएंगे. एसपी विक्रांत वीर की जगह शामली के विनीत जायसवाल हाथरस के नए एसपी का कार्यभार संभालेंगे.

बता दें कि हाथरस में पीड़ित के परिवार के सदस्य ने आरोप लगाया है कि उन्हें हर तरह से मीडिया (Media) से बात करने से रोका जा रहा है क्योंकि प्रशासन ने हाथरस के इस गांव में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी है. शुक्रवार (Friday) की सुबह, पीड़ित परिवार के एक नाबालिग को परिवार के सदस्यों ने भेजा कि वो किसी भी तरह मीडिया (Media) तक पहुंचने के लिए और उनसे जुड़ने के लिए कहें. इसके अलावा नाबालिग ने खुलासा किया कि उन्हें कथित तौर पर अपने मोबाइल को स्विच-ऑफ करने के लिए कहा गया था और कुछ मोबाइल जब्त किए गए थे.

Please share this news