बेटे विजयेंद्र ने कहा, बीएसवाई ‘मेरे लिए लामबंदी’ नहीं कर रहे

मैसूर, 26 अक्टूबर . भाजपा विधायक बी.वाई. विजयेंद्र ने गुरुवार को कहा कि उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा उन्हें भगवा पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष पद दिलाने के लिए लामबंदी नहीं कर रहे हैं.

विजयेंद्र ने कहा, “मेरे पिता भी किसी भी उम्मीदवार के पक्ष या विपक्ष में अपनी राय नहीं दे रहे हैं.”

पत्रकारों से बात करते हुए विजयेंद्र ने कहा, ”अगर मुझे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का पद दिया गया तो ऐसा इसलिए नहीं होगा क्योंकि मैं येदियुरप्पा का बेटा हूं.

“यदि इस पद के लिए किसी अन्य नेता को चुना जाता है, तो चयन उम्मीदवार की क्षमता के आधार पर किया जाएगा.”

विजयेंद्र ने कहा, “कहा जा रहा है कि केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे को प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल को विपक्ष का नेता बनाया जाएगा, लेकिन, येदियुरप्पा इस पर सहमत नहीं होंगे. ऐसे सभी बयान झूठे हैं.”

उन्‍होंने कहा, “येदियुरप्पा ने राज्य में पार्टी को मजबूत किया है. उन्होंने कई नेताओं की आगे बढ़ने में भी मदद की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शीर्ष केंद्रीय नेता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा इस बात पर चर्चा करेंगे कि पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष किसे बनाया जाए.

“मामला आलाकमान के समक्ष है और इस संबंध में एक अच्छा निर्णय लिया जाएगा. मैं इस समय ईमानदारी से बताना चाहता हूं कि विपक्ष के नेता के चयन में देरी हो रही है. वर्तमान में, सांसद नलिन कुमार कतील पार्टी अध्‍यक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, ”आलाकमान किसे प्रदेश अध्यक्ष बनाएगा, इस बारे में हमारे पास कोई सुराग नहीं है.”

एकेजे

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …