Monday , 25 January 2021

स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

सिडनी . ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के खिलाफ केवल 62 गेंद में ही शतक लगाने के साथ ही एक और अहम रिकार्ड अपने नाम किया है. यह ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीसरा सबसे तेज एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक है. अपनी शतकीय पारी में स्मिथ ने 10 चौके और चार छक्के लगाए.
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकदिवसीय में सबसे तेज शतक लगाने का रेकॉर्ड ग्लेन मैक्सवेल के नाम पर था.

मैक्सवेल ने साल 2015 में सिडनी के मैदान पर ही लंका के खिलाफ केवल 51 गेंद पर ही शतक लगा दिया था. वहीं दूसरे नंबर पर जेम्स फॉकनर हैं जिन्होंने 1 नवंबर 2013 को भारत के खिलाफ बेंगलुरु (Bangalore) में 57 गेंद पर शतक बनाया था. इस मैच में स्मिथ आखिरी ओवर में शमी का शिकार बने. उन्होंने 11 चौकों और चार छक्के लगाए. स्मिथ ने 66 गेंद पर 105 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे कम गेंद पर शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर मैथ्यू हेडन हैं जिन्होंने 66 गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था. वहीं एडम गिलक्रिस्ट ने लंका के खिलाफ 67 गेंदों में शतक लगाया. एकदिवसीय में सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डि विलियर्स के नाम है विलियर्स ने 31 गेंद पर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था. वहीं दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन हैं जिन्होंने 36 गेंद पर ही शतक बना दिया था.

Please share this news