सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया को हराया, डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

ओडेंस, 19 अक्टूबर . पी.वी. सिंधु ने गुरुवार को इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को 18-21, 21-15, 21-13 से हराकर बीडब्ल्यूएफ डेनमार्क ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

टूर्नामेंट की सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के खिलाफ पहला गेम करीबी मुकाबले में हारने के बाद मौजूदा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सिंधु ने एक घंटे और 11 मिनट के मैच में जोरदार वापसी करते हुए अगले दो गेम अपने नाम किए और अंतिम आठ में जगह बनाई.

वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए थाईलैंड की सुपानिडा काटेथोंग से भिड़ेंगी, जिन्होंने भारत की आकर्षी कश्यप को 21-18, 21-8 से हराया.

सिंधु ने उच्च रैंकिंग वाले शटर के लिए 2 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया और अपने आमने-सामने के रिकॉर्ड को 9-2 तक बढ़ा दिया.

पहले गेम में सिंधु 6-12 से पीछे हो गईं, लेकिन इंडोनेशियाई शटर से बचने से पहले स्कोर को करीब लाने में सफल रहीं.

दूसरे गेम में उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाते हुए 13-4 की बढ़त बना ली. इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने तुरंत आठ सीधे गेम में स्कोर 14-14 से बराबर कर दिया, लेकिन सिंधु आक्रामक हो गईं और तुनजुंग के लंबे शॉट का फायदा उठाकर छह गेम प्वाइंट अर्जित किए और दो फ्लिक सर्व की बदौलत आगे निकल गईं.

हांग्जो में एशियाई खेलों से बिना पदक के लौटने के बाद. सिंधु पिछले हफ्ते फिनलैंड में आर्कटिक ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थीं और अब डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं.

पुरुष एकल में शुरुआत में ही निराशा हाथ लगी, क्योंकि लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत को जल्दी ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जबकि सात्विकसिराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की विश्‍व नंबर 1 युगल जोड़ी मंगलवार को अपने पहले दौर के मैच से हट गई.

एसजीके

Check Also

भारतीय महिला टीम जापान को 3-2 से हराकर पहली बार फाइनल में

शाह आलम, 17 फरवरी भारतीय महिला टीम ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप (बीएटीसी) 2024 में …