कैलिफ़ोर्निया में एक सिख ने सिटी परेड के दौरान तलवार से हमले का अपराध स्वीकार किया

सैन फ्रांसिस्को, 10 अक्टूबर . कैलिफोर्निया में 44 साल के एक सिख ने 2018 में एक परेड के दौरान तलवार से किए गए हमले से जुड़े आरोप को स्वीकार कर लिया है. इस हमले में एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया था, उसके चेहरे पर 23 टांके लगे.

सटर काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी कार्यालय के अनुसार, ट्रेसी शहर के निवासी परमवीर सिंह गोसल ने पिछले हफ्ते हत्या के प्रयास का अपराध कबूल कर लिया. 4 नवंबर, 2018 की सिटी परेड की ये घटना है.

द सैक्रामेंटो बी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, गोसल और तीन अन्य संदिग्धों द्वारा तलवारों से हमला करने के बाद पीड़ित के चेहरे पर 23 टांके लगाए गए और उसकी बाईं आंख के नीचे एक फ्रैक्चर हुआ.

इसके अलावा, गोसल ने डकैती, शारीरिक चोट पहुंचाने वाले हमले और तलवार की घटना के एक प्रमुख गवाह को भगाने का भी खुद को दोषी माना.

गोसल और अन्य लोगों के एक समूह ने 8 जून, 2019 को कैलिफोर्निया के लैथ्रोप शहर में गवाह को पीटा था, जिससे वह बेहोश हो गया.

द बी की रिपोर्ट के अनुसार, युबा सिटी परेड घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दूसरे व्यक्ति मनप्रीत सिंह ने अगस्त में हत्या के प्रयास के लिए खुद को दोषी मान लिया और उसे आठ साल जेल की सजा सुनाई गई.

वार्षिक सिख परेड उत्सव की शुरुआत 1980 के दशक में युबा शहर में प्रसिद्ध पंजाबी-अमेरिकी आड़ू किसान दीदार सिंह बैंस द्वारा की गई थी, जिन्हें “पीच किंग” के नाम से भी जाना जाता है. यह आयोजन नवंबर के पहले रविवार को आयोजित किया जाता है और हर साल अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड और भारत से लगभग 100,000 दक्षिण एशियाई लोग इसे देखने आते हैं.

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …