बड़े स्कोर बनाने के लिए मध्य ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण है: शुभमन गिल

पुणे, 19 अक्टूबर भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का कहना है कि आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 में बड़े स्कोर बनाने के लिए बीच के ओवरों में अच्छा खेलना महत्वपूर्ण है और टीम मैच की शुरुआत में शुरुआती विकेट न खोकर ही ऐसा कर सकती है.

इस विश्व कप में टीमों को बीच के ओवरों में खेलना थोड़ा मुश्किल लग रहा है.

भारत के खिलाफ मैच में, पाकिस्तान 155/2 पर आगे बढ़ रहा था, लेकिन ढेर सारे विकेट खोकर 191 रन पर ऑल आउट हो गया. श्रीलंका के लिए भी यही स्थिति थी, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 152/2 पर थी और 209 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश के खिलाफ 156 रन पर ढेर होने से पहले अफगानिस्तान का स्कोर 112/2 था.

गिल ने गुरुवार को आधिकारिक प्रसारणकर्ता से कहा, “मध्य ओवरों में अच्छा खेलना बहुत महत्वपूर्ण है. यदि आप बहुत अधिक विकेट नहीं खोते हैं, तो आप इसका फायदा उठा सकते हैं और एक बड़ा स्कोर बना सकते हैं.”

14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में पदार्पण करने वाले गिल ने कहा कि बल्लेबाज के रूप में सफल होने के लिए उन्हें अपने मूल सिद्धांतों पर कायम रहना होगा.

उन्होंने कहा, “अपने बेसिक्स पर टिके रहना और वह करना बहुत महत्वपूर्ण है जो मैं नियमित रूप से करता हूं, खासकर मैच से पहले. अच्छी मानसिकता रखें और मैं यही कर रहा हूं.”

गिल ने कहा कि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने का उनका अनुभव बहुत अच्छा रहा. उन्होंने कहा, “मेरा विश्व कप का अनुभव बहुत अच्छा था, मैंने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. यह हमारे लिए एक बड़ा मैच था. हमारे पास सही गति है, उम्मीद है कि हम इसे जारी रख सकेंगे.”

गिल कप्तान रोहित शर्मा के साथ अपनी शुरुआती साझेदारी का भी आनंद ले रहे हैं और उन्होंने कहा कि संयोजन बनाने के लिए उन्हें अपनी बल्लेबाजी शैली में ज्यादा बदलाव नहीं करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा, “मैं जिस तरह से खेलता हूं उसमें ज्यादा बदलाव नहीं होता है. वह (रोहित) एक आक्रामक बल्लेबाज है और उसने विश्व कप में भारत के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. वह उस दिन जैसा महसूस करता है वैसा ही खेलता है और अपनी प्रवृत्ति के अनुसार खेलता है.”

आरआर

Check Also

‘कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह एक बड़ा दिन होगा’: संजय बांगड़

अहमदाबाद, 19 नवंबर 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच …