शुभमन गिल ठीक हो रहे हैं; अस्पताल में भर्ती होने के बाद वह होटल में वापस आ गए हैं: विक्रम राठौड़

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर . भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि शुभमन गिल उस बीमारी से ठीक हो रहे हैं जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच से बाहर रहे थे, जबकि दाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज अस्पताल से चेन्नई के होटल में वापस आ गया है. उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सोमवार को, बीसीसीआई ने बीमारी की प्रकृति को निर्दिष्ट किए बिना एक बयान में कहा कि गिल बीमारी के कारण बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के भारत के दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे. वह मेडिकल टीम की निगरानी में चेन्नई में ही रुके हुए हैं.

राठौर ने मैच से पहले मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वह ठीक हो रहा है. हां, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन यह एहतियात के तौर पर था. वह चेन्नई के होटल में वापस आ गए हैं और ठीक हो रहे हैं. इसलिए, मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे और अच्छे दिखेंगे.”

गिल पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से भारत की एकदिवसीय क्रिकेट योजना का अहम हिस्सा रहे हैं. वह इस साल इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन बनाए हैं, जिसमें उनके पिछले चार वनडे मैचों में दो शतक और इतने ही अर्द्धशतक शामिल हैं.

गिल की अनुपस्थिति में बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने चेन्नई में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की. लेकिन 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 2-3 रन पर सिमट गया क्योंकि किशन, रोहित और श्रेयस अय्यर शून्य पर आउट हो गए – वनडे में भारत के साथ ऐसा पहली बार हुआ.

लेकिन केएल राहुल (नाबाद 97) और विराट कोहली (85) ने छह विकेट और 52 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करने और मेजबान टीम के अभियान को शानदार शुरुआत देने के लिए जबरदस्त दबाव में भारत की शानदार वापसी की.

भारत बुधवार को नई दिल्ली में अफगानिस्तान से भिड़ने पर अभियान की अच्छी शुरुआत करने का लक्ष्य रखेगा.

आरआर

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …