Monday , 19 April 2021

शिवराज सिंह चौहान ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार

सिंधिया के दो समर्थक तुलसीराम सिलावट, गोविंदसिंह राजपूत शामिल

भोपाल (Bhopal) . शिवराज सिंह चौहान ने रविवार (Sunday) को मंत्रिमंडल का विस्तार किया, जिसमें भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक दो विधायकों को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई.

cabinet-expansion

मंत्रिमंडल के इस तीसरे विस्तार में तुलसीराम सिलावट एवं गोविंदसिंह राजपूत को फिर मंत्री बनाया गया. ये दोनों चौहान के मंत्रिमंडल में पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए यहां राजभवन में आयोजित संक्षिप्त समारोह में इन दोनों को मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

दोनों को पिछले साल 21 अप्रैल को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था, लेकिन तब वे विधायक नहीं थे. इसके चलते उन्हें पिछले साल तीन नवंबर में हुए 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव से ठीक पहले संवैधानिक बाध्यता के कारण मंत्री के तौर पर छह माह पूरे होने से एक दिन पहले इस्तीफा देना पड़ा था.

पिछले साल तीन नवंबर को हुए उपचुनाव में अपनी-अपनी सीट जीत कर अब ये दोनों विधायक बन गये हैं और इसलिए इन्हें फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह में कोविड-19 (Covid-19) को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान, प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा एवं कई अन्य मंत्री मौजूद थे.


News 2021

Please share this news