Tuesday , 17 September 2019

शक्तावत ने की 1 केवी बिजली के कनेक्शन तीन-तीन के ग्रुप में देने की मांग

उदयपुर. मुख्यमंत्री घरेलू बिजली कनेक्शन योजना के तहत काश्तकारों को मिलने वाले 33 के ग्रुप कनेक्शन सिंगल फेस 1 केवी के बंद कर दिए जाने से काश्तकार परेशान हो रहे हैं बिजली विभाग द्वारा इस योजना के तहत अब 1 केवी सिंगल फेज के कनेक्शन नहीं देने से काश्तकारों को खेती करने व तथा खेतों में पानी की अप्लाई करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

काश्तकारों की इस समस्या को लेकर वल्लभनगर विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत ने राजस्थान सरकार के ऊर्जा मंत्री माननीय विधि कला को पत्र भेजकर पुणे काश्तकारों को मुख्यमंत्री घरेलू कनेक्शन बिजली योजना के तहत 1 केवी सिंगल फेस बिजली कनेक्शन को तीन-तीन के ग्रुप में नियमानुसार जारी करने की मांग की है. विधायक शक्तावत ने बताया कि उक्त योजना के तहत विगत कई वर्षों से सिंगल फेज 1 केवी बिजली के कनेक्शन 3 दिन की ग्रुप में नियमानुसार राशि जमा कर खेतों पर बने मकान कमरे पर बिजली विभाग द्वारा बिजली के कनेक्शन दिए जाते थे परंतु 31 मार्च से यह योजना विभाग द्वारा अग्रिम आदेश के अभाव में बंद कर दी गई जिससे आम किसान इस योजना से वंचित हो गया है.
शक्तावत ने बताया कि अभी वर्षा ऋतु में इस समय विषैले जानवर द्वारा काटने का डर रहता है विभाग ने ग्रुप के अभाव में फाइलें रोक रखी थी परंतु 3 का ग्रुप बन गया है और फाइलें 2016 से विभाग में जमा है ऐसे में भी कनेक्शन योजना के तहत नहीं जारी किए जाने से कास्ट का किसान परेशान हो रहे हैं उन्होंने इस योजना के तहत काश्तकारों को 3 दिन के ग्रुप में 1 केवी सिंगल फेज के कनेक्शन देने की मांग की है.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today