Thursday , 29 July 2021

शाही इमाम की अपील

बुरहानपुर (Burhanpur) . रविवार (Sunday) 28 मार्च को शब ए बारात त्यौहार के चलते मस्जिदों में अदा की जाने वाली नफिल नमाज रात्री 10 बजे से पहले खत्म कर शासन प्रशासन के आदेशों का पालन करें साथ ही बाजार में भीड लगाकर नही घूमें ऐसा इस लिए अपील की गई है कि कोरोना संक्रमण के बढते प्रभाव पर रोक लगाने के लिए जिला कलेक्टर (Collector) प्रवीण सिंह के द्वारा रात्री 10 बजे से लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है जिस में लोगों को घर से बाहर निकलने की मनादी की गई है.

शहर की शाही जामा मस्जिद के पेश इमाम सैयद इकराम उल्ला बुखारी ने अपने एक वीडियों संदेश के माध्यम से शहर के मोमिनों से अपील की है, उन्होने अपनी अपील में सभी लोगों और जिम्मेदारों से इस पर अमल करने की बात कही है.

आगे उन्होने कहा कि मस्जिदों में 50 से अधिक नमाजीयों को दाखला नही दिया जाऐ साथ ही रात्री 10 बजे से पहले कब्रस्तान में भी अपनी हाजरी देकर घर लौट जाऐ. यहां आपको बता दें कि बुरहानपुर (Burhanpur) में नफिल नमाज जमात के साथ अदा करने की परम्परा है, जिस के चलते मस्जिदों में देर रात तक नमाज अदा करने का सिलसिला जारी रहता है पर संक्रमण होने से प्रशासन के द्वारा कुच्छ पाबंदीयां लगाई गई है जिन पर अमल करना अपने और अपने शहर के लिए जरूरी होकर आने वाले कल की हिफाजत है.

Please share this news