Saturday , 19 June 2021

शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय संधू का कोरोना से निधन

मोहाली . शहीद ए आजम भगत सिंह के भतीजे अभय संधू का शुक्रवार (Friday) को निधन हो गया. उन्होंने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली. वे पिछले कुछ दिनों से लगातार सिंघु बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन में शामिल हो रहे थे.

abhay-sandhu

उन्होंने तीनों कृषि कानून का पुरजोर रूप से विरोध किया था और किसानों को अपना समर्थन जाहिर किया. लेकिन फिर उनकी तबीयत बिगड़ी और वे कोरोना का शिकार हुए. अब भगत सिंह के भतीजे ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके जाने से पूरे पंजाब (Punjab) में शोक की लहर है और सीएम अमरिंदर सिंह ने भी दुख जाहिर किया है.

अमरिंद सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भतीजे के निधन से काफी दुखी हूं. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. मैं बताना चाहता हूं कि अभय संधू के इलाज में जितने भी रुपये खर्च हुए थे, उन्हें अब हम वहन करेंगे. वाहेगुरु उन्हें शांति प्रदान करे.

पंजाब (Punjab) के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी इस खबर पर शोक जाहिर किया है. उन्होंने अभय संधू को एक सामाजिक कार्यकर्ता बताया है और कहा है कि वे कोरोना के बाद शरीर में दिखीं स्वास्थ्य जटिलताओं से उबरने में सफल नहीं रहे.



News 2021

Please share this news