तेलंगाना के नेताओं के साथ शाह और नड्डा की बैठक खत्म, शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सूची पर लगेगी अंतिम मुहर

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर . केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को तेलंगाना कोर कमेटी के नेताओं के साथ मैराथन बैठक कर उम्मीदवारों की सूची पर और राज्य की चुनावी रणनीति पर चर्चा की.

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई है और शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सूची पर अंतिम मुहर लगने के बाद पार्टी कभी भी तेलंगाना उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. वहीं राजस्थान उम्मीदवारों की दूसरी सूची को लेकर भी दिल्ली में भाजपा खेमे में दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा.

भाजपा अध्यक्ष नड्डा के आवास पर गुरुवार शाम को तेलंगाना भाजपा कोर कमेटी के नेताओं की बैठक शुरू हुई. छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे से दिल्ली लौटते ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी रात में बैठक में शामिल होने के लिए नड्डा के आवास पर पहुंच गए. नड्डा के आवास पर लगभग छह घंटे तक चली इस मैराथन बैठक में शाह और नड्डा के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, तेलंगाना के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर,राज्य प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग,केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष जी.किशन रेड्डी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महासचिव बी.संजय कुमार, राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल और भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.लक्ष्मण सहित तेलंगाना कोर कमेटी के कई अहम नेता शामिल हुए.

नड्डा के आवास पर बैठक से पहले तेलंगाना भाजपा के नेताओं ने चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के घर पर भी बैठक कर राज्य के सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार करने पर विचार मंथन किया. वहीं राजस्थान के उम्मीदवारों की दूसरी सूची को लेकर भी दिल्ली में भाजपा खेमे में दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा.

राजस्थान को लेकर प्रदेश के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के घर पर राजस्थान भाजपा नेताओं की कई घंटे तक बैठक हुई, जिसमें प्रदेश के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया गया.

दरअसल, कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हार चुकी भाजपा को दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना से काफी उम्मीदें हैं, इसलिए पार्टी राज्य में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने जा रही है. आपको बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सभी सीटों पर एक ही चरण में 30 नवंबर को मतदान होना है.

एसटीपी/एसजीके

Check Also

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा की बड़ी सेंधमारी, 1500 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

छिंदवाड़ा, 21 फरवरी . मध्य प्रदेश की राजनीति में छिंदवाड़ा की पहचान कांग्रेस के वरिष्ठ …