Monday , 14 June 2021

बिहार में अभी नहीं होंगे स्कूल-कॉलेज बंद, नीतीश सरकार ने लिया यह फैसला

पटना (Patna) . बिहार (Bihar) में कोरोना (Corona virus) संक्रमण के हालत ‎स्थिर देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने स्कूल और कॉलेज खुले रख्नने का फैसला ‎‎लिया है. बुधवार (Wednesday) को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार (Bihar) में अभी स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना जांच पर लगातार जोर दिया जा रहा है. सीएम ने कोरोना टेस्टिंग को जरूरी बताया है. उन्‍होंने आरटीपीसीआर से जांच कराने पर जोर देने की बात कही है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश ने कहा कि बिहार (Bihar) के लोग कई जगहों पर रहते हैं और होली में उनके आने की संभावना है. ऐसे में सचेत रहने की जरूरत है. म्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष प्रकरण पर सीएम ने कहा कि सभी को सभी की प्रतिष्ठा का ख्याल रखना चाहिए. फिर चाहे वह सत्ता पक्ष या विपक्ष. सीएम ने कहा कि जो बातें सामने आई हैं, उसको देखा जा रहा है और सम्राट चौधरी ने माफी मांग ली है.

राजस्व भूमि सुधार मंत्री रामसूरत (Surat) राय के मामले पर सीएम ने कहा कि मंत्री ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों का जवाब दे दिया है. उनके परिवार में पहले ही संपत्ति का बंटवारा हो चुका है. सीएम ने कहा कि शराबबन्दी कानून जब लागू हुआ था तब सभी दलों के लोगों ने समर्थन दिया था और हम इस बारे में हर वक्त सतर्क रहते हैं. वह अधिकारियों को आवश्यकतानुसार तलब करते हैं.

हालांकि, सीएम ने स्वीकार किया कि इसके बावजूद कई लोग ऐसे हैं जो बाएं-दाएं करते रहते हैं, लेकिन सरकार अपनी ओर से शराबबंदी के मामले में पूरी तरह से गंभीर है. लॉ एंड आर्डर की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि प्रभारी मंत्री विजेंद्र यादव ने सदन में जवाब दिया है कि बिहार (Bihar) में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सरकार की तरफ से किस तरह की कार्रवाई हुई है. सीएम ने कहा कि लॉ एंड आर्डर हो या फिर शराबबंदी सरकार इन दोनों मामलों को लेकर पहले से ज्यादा कार्रवाई कर रही है.

Please share this news