पीएम के संसदीय क्षेत्र में स्कूली बच्चे, मास्क पर पेंटिंग कर पहनने की अनिवार्यता का संदेश दे रहे

वाराणसी (Varanasi) . अगर आपने पढ़ाई की है, और आपकी तैयारी पूरी है,तब फिर परीक्षा आपके लिए तनाव का नहीं, बल्कि उत्सव मनाने का अवसर है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बच्चों को परीक्षा के तनाव से बचाने के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत की.

प्रधानमंत्री के इस संदेश को आगे बढ़ाने का काम उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के एक स्कूल के बच्चे कर रहे हैं. कोरोनाकाल के दौरान मास्क पहनने की अनिवार्यता को इन बच्चों ने अपने प्रयास से रोचक बना दिया है.मास्क पर आकर्षक पेंटिंग कर ये बच्चे परीक्षा को त्यौहार की तरह मनाने का संदेश देते नजर आ रहे हैं.

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के एक स्कूल की इस पहल की आसपास के इलाकों में काफी तारीफ हो रही है.स्कूल के शिक्षक ने बताया कि कोरोनाकाल में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का एक अंक वर्चुअल तरीके से मनाने का निर्णय हुआ है. चूंकि कोरोनाकाल में बच्चे अपने घरों में रहकर ही पढ़ाई कर रहे हैं,तब उनमें परीक्षा को लेकर कोई तनाव न हो, यह देखकर एक कार्यक्रम की रूपरेखा बनी.

इसकारण हम लोगों को इसी विषय पर जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश मिला. इसके बाद स्कूल की नौवीं से लेकर 11वीं कक्षा के बच्चों ने कोरोनाकाल में मास्क की अनिवार्यता को देखते हुए स्पेशल मास्क तैयार करने का फैसला किया.

Please share this news