संदीप पाटिल और वेंगसरकर ने विराट के फैसले का स्वागत किया – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

संदीप पाटिल और वेंगसरकर ने विराट के फैसले का स्वागत किया

मुंबई (Mumbai) . पूर्व क्रिकेटरों संदीप पाटिल और दिलीप वेंगसरकर ने विराट कोहली के टी-20 विश्व कप क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के फैसले का स्वागत किया है. पाटिल ने साथ ही कहा कि यह सही फैसला है इससे विराट को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केन्द्रित करने का अवसर मिलेगा. पाटिल ने कहा कि सभी प्रारुपों की कप्तान करने से बोझ पड़ता है. साथ ही कहा कि कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच तालमेल की कमी है. इसी कारण बोर्ड अधिकारी कुछ कह रहे हैं, वहीं विराट कुछ और कह रहे हैं. पहले भी इसी प्रकार की बातें देखने में आईं थीं.

इससे पहले कोहली ने गुरुवार (Thursday) को सोशल मीडिया (Media) पर घोषणा की थी कि वह टी20 विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. पाटिल ने कहा, मैं कोहली के फैसले का स्वागत करता हूं. यह भारतीय क्रिकेट और टीम इंडिया के लिए अच्छा फैसला है. उन्होंने कहा कि कप्तानी बल्लेबाजी को प्रभावित करती है. इस दौर में काफी क्रिकेट होती है और जब आप कप्तानी के बोझ से अलग होते हैं तो बल्लेबाजी पर पूरी तरह ध्यान देने में सहायता मिलेगी. पाटिल के चयनकर्ता रहते ही कोहली तोप बल्लेबाज बने थे. इस दौरान पाटिल ने एक सवाल भी उठाया. उन्होंने कहा- पूरे मामले को देखा जाए तो विराट और बीसीसीआई में संवाद की कमी देखने में आई थी. तभी तो कोहली कुछ और कहते हैं, जबकि बोर्ड के लोगों की राय अलग होती है. बीसीसीआई हमेशा से ही कहना रहा है कि विराट ही कप्तान रहेंगे.

वहीं विराटको साल 2008 में पहली बार टीम इंडिया के लिए चुनने वाले पूर्व क्रिकेटर और चयन समिति के तत्कालीन अध्यक्ष दिलीप वेंगसरकर ने कोहली के फैसले को बाउंसर करार दिया है. उन्होंने कहा, मैं इसकी उम्मीद कर रहा था. वह पिछले 8 वर्षों से सभी प्रारुपों में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं. वह कप्तानी से पहले वाली बल्लेबाजी जारी नहीं रख पाये हैं. वह आईपीएल (Indian Premier League) में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोई खिताब नहीं दिला सके हैं. यह भी उनके दिमाग में चल रहा होगा. इसके साथ ही दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने अगले टी-20 कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का समर्थन किया है.

Please share this news

Check Also

दिवाली पर पटाखे ना फोड़ने के वीडियो को लेकर विराट पर भड़के प्रशंसक

नई दिल्ली (New Delhi) . टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दीपावली और पटाखों …