सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया गैलेक्सी M52 5G, अपना #LeanestMeanestMonsterEver स्मार्टफोन – Daily Kiran
Sunday , 28 November 2021

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया गैलेक्सी M52 5G, अपना #LeanestMeanestMonsterEver स्मार्टफोन

 

भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज गैलेक्सी M52 5G लॉन्च करने की घोषणा की, जो M सीरीज में अब तक का सबसे पतला और शक्तिशाली स्मार्टफोन है. 7.4mm पतले डिजाइन, 6nm स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर, सुपर एमोलेड+ 120Hz डिस्प्ले, 5000mAH बैटरी और 11 बैंड के गैलेक्सी 5G वादे के साथ गैलेक्सी M52 5G वास्तव में #LeanestMeanestMonsterEver कहलाने का हकदार है.

 

सैमसंग इंडिया के मोबाइल मार्केटिंग प्रमुख और सीनियर डायरेक्टर आदित्य बब्बर ने कहा, गैलेक्सी M सीरीज 2019 में लॉन्च किया गया था, जिसके पीछे उपभोक्ताओं तक सार्थक आविष्कारों को पहुंचाने का उद्देश्य था. तब से इस श्रेणी में सबसे पहले पेश किए गये कई इनोवेशन, जैसे मॉन्स्टर डिस्प्ले, प्रदर्शन और बैटरी के साथ इसके प्रशंसकों की संख्या में कई गुने की बढ़ोतरी हो चुकी है. सैमसंग के सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए हम गैलेक्सी M52 5G, हमारे #LeanestMeanestMonsterEver, की लॉन्चिंग के साथ इन सीमाओं का और भी विस्तार कर रहे हैं. आधुनिकतम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर और 120Hz सुपर एमोलेड+ डिस्प्ले के साथ उपभोक्ता गेमिंग करते हुए या अपना पसंदीदा कंटेंट देखते हुए एक सहज और मुग्ध कर देने वाले अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं. गैलेक्सी M52 5G रक्षा-श्रेणी की नॉक्स सुरक्षा और 11 5G बैंड सपोर्ट के साथ आता है, जो इस उपकरण को न सिर्फ भविष्य की आवश्यकताओं के लिए तैयार करता है बल्कि इसे अत्यधिक सुरक्षित भी बनाता है ताकि यूजर्स अपने डाटा की सुरक्षा को लेकर निश्चिंत रह सकें. और यह सब 7.4mm के बेहद पतले डिजाइन में पैक्ड है, जिससे यह स्टाइल और गुणवत्ता का बेहतरीन संगम बन गया है.

क्वालकॉम इंडिया प्रा. लि. के सीनियर डायरेक्टर सचिन कलंत्री ने कहा, स्नैपड्रैगन 778G को इस तरह डिजाइन किया गया है कि उपभोक्ताओं को अनेकों विशिष्ट अनुभव प्राप्त हो सकें. यह मल्टीमीडिया (Media) पावरहाउस का त्रिवेणी संगम है जो फोटोग्राफी, गेमिंग और वीडियो, तीनों में उत्कृष्ट स्तर का अनुभव देता है, और इन सबके बावजूद इसकी बैटरी लंबे समय तक साथ देती है. यह यादों को संजोने के लिए एक शानदार फोटो और वीडियो अनुभव भी प्रदान करता है. गेमिंग के मोर्चे पर सहज और उत्कृष्ट गेमिंग अनुभव के लिए यह चुनिंदा स्नैपड्रैगन इलीट गेमिंग™ फीचर्स को सपोर्ट करता है. स्नैपड्रैगन 778G पर मौजूद अत्याधुनिक AI लो लाइट वीडियो, स्मूद जूम और ऑटो फोकस जैसी सुविधाएं देती है. इसके साथ ही यह एक सच्ची वैश्विक 5G कनेक्टिविटी संभव बनाता है, जिससे उपभोक्ताओं को अगली पीढ़ी की टेक्नोलॉजी को आज ही अनुभव करने की सहूलियत मिल पाती है.

 

अब तक का सबसे पतला डिजाइन

गैलेक्सी M52 5G 7.4mm डिजाइन के साथ M सीरीज में अब तक का सबसे पतला स्मार्टफोन है. यह अपने पूर्ववर्ती से 21% पतला है और इसका वजन सिर्फ 173 ग्राम है. यह बहुत आसानी से हाथ में फिट आ जाता है और दो आकर्षक रंगों आइसी ब्लू और ब्लेजिंग ब्लैक में आता है.

अब तक का सबसे ताकतवर प्रोसेसर

गैलेक्सी M52 का स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर न सिर्फ तेज गति का परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है बल्कि इसके 6nm चिपसेट की बदौलत बैटरी चार्जिंग का बेहतर इस्तेमाल भी होता है. यदि इसके पूर्ववर्ती से तुलना की जाए तो स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर 55% बेहतर CPU प्रदर्शन, 85% बेहतर GPU प्रदर्शन और AI के प्रदर्शन में 3.5 गुने का सुधार पेश करता है.

 

 

अब तक का सर्वोत्कृष्ट डिस्प्ले

गैलेक्सी M52 5G में एक मॉन्स्टर 6.7’’ FHD+ sएमोलेड+ इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया गया है. सुपर स्मूद 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ यूजर्स एक्शन से भरपूर किसी मूवी का मुग्ध करने वाला, जीवंत दृश्य अनुभव हासिल कर सकते हैं या गेमिंग के दौरान बिना एक भी बीट चूके लगातार विजेता का सेहरा अपने माथे बांध सकते हैं. गोरिल्ला ग्लास 5 गिरने पर होने वाली किसी भी टूट-फूट से सुरक्षा देता है. गैलेक्सी M52 5G डॉल्बी एटमॉस के साथ (तार वाले या ब्लूटूथ हेडसेट पर) एक अद्भुत साउंड क्वालिटी देकर एक संपूर्ण मनोरंजन अनुभव भी प्रदान करता है.

अब तक का सबसे प्रभावशाली 5G

गैलेक्सी M52 5G अपने यूजर्स को नेटवर्क इकोसिस्टम तैयार होते ही एक राष्ट्रव्यापी 5G अनुभव देने का वादा करता है. ग्यारह 5G बैंड- N1, N3, N5, N7, N8, N20, N28, N40, N41, N66, N78 के सपोर्ट के साथ उपभोक्ता तेज गति के डाउनलोड, बफर-फ्री प्रसारण और निर्बाध ऑनलाइन गेमिंग का आनंद ले सकेंगे. गैलेक्सी M52 5G एक असाधारण और सुपर-फास्ट 5G अनुभव के लिए अपनी श्रेणी का सबसे समझदारी भरा खरीदारी निर्णय होगा.

अब तक का सबसे अच्छा कैमरा

गैलेक्सी M52 5G में अपनी श्रेणी का सर्वोत्कृष्ट ट्रिपल कैमरा है जो आपके सोशल मीडिया (Media) फीड को सबकी नजरों 2का तारा बना देगा. पीछे की ओर गैलेक्सी M52 5G में अपनी श्रेणी का सर्वोत्तम 64MP मुख्य कैमरा है जो चमकीली और बेहतरीन तस्वीरें खींचता है. इसका 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस आपकी तस्वीरों में अतिरिक्त आयाम जोड़ता है ताकि एक ही फ्रेम में तमाम बारीकियां सिमट जाएं और 5MP मैक्रो लेंस बेहतरीन सुनिश्चित करता है कि क्लोज-अप शॉट में कोई ब्योरा छूट न जाए. इसका 32MP फ्रंट कैमरा खूबसूरत (Surat) सेल्फी खींचने के लिए नायाब है.

अब तक की सबसे भीमकाय बैटरी

गैलेक्सी M52 5G 5000mAh की एक भीमकाय (मॉन्स्टर) बैटरी के साथ आता है जो दरअसल एक पावरहाउस की तरह बिना चार्जिंग की चिंता किए पूरे दिन और पूरी रात आपके साथ चलते रहने का आश्वासन देता है. यह डिवाइस 81 घंटे का म्यूजिक प्लेटाइम, 48 घंटे तक की वॉयस कॉल और 20 घंटे तक का वीडियो प्लेटाइम देता है. जरूरत पड़ने पर फटाफट चार्जिंग के लिए यह 25W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

 

अब तक की सबसे जबर्दस्त सुरक्षा

गैलेक्सी M52 5G सैमसंग की रक्षा श्रेणी के सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म सैमसंग नॉक्स के साथ आता है, जो आपके डाटा को न सिर्फ मालवेयर और घातक जोखिमों से बचाएगा बल्कि शिकारी नजरों से आपकी प्राइवेसी को भी सुरक्षित रखेगा. आल्ट Z फीचर के साथ यूजर्स बहुत आसानी से अपने निजी और सार्वजनिक मोड को साइड बटन पर डबल क्लिक कर अदल-बदल कर सकते हैं.

 

इसमें संपर्करहित डिजिटल भुगतान के लिए क्रांतिकारी सैमसंग पे (NFC) भी है. गैलेक्सी M52 5G एंड्रॉयड 11 OS आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है और लोकप्रिय वन UI 3.1 इंटरफेस को सपोर्ट करता है, जो कि कस्टमाइजेशन के मजेदार और लचीले विकल्प देने के साथ ही एक ही स्क्रीन पर एक साथ कई काम संपन्न करने की सहूलियत भी देता है.

 

मेमोरी वैरिएंट, कीमत और उपलब्धता

गैलेक्सी M52 5G की कीमत 6GB+128GB वैरिएंट के लिए INR 29999 और 8GB+128GB वैरिएंट के लिए INR 31999 है. गैलेक्सी M52 5G सैमसंग.कॉम, अमेजॉन.इन, प्रमुख ऑनलाइन पोर्टलों और चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा.

 

आरंभिक ऑफर

उपभोक्ता अमेजॉन पर द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की शुरुआत में आरंभिक ऑफर के तहत गैलेक्सी M52 5G का 6GB+128GB वैरिएंट INR 26999 पर और 8GB+128GB वैरिएंट INR 28999 पर खरीद सकेंगे.

 

विशेषताएं

डिस्प्ले 6.7’’ FHD+ sएमोलेड+, 120Hz
प्रदर्शन क्वालकॉम 6nm स्नैपड्रैगन 778G
बैटरी 5000mAh, 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट
कैमरा (पीछे) 64MP+12MP (अल्ट्रा-वाइड) +5MP (मैक्रो); 32MP (सामने)
मेमोरी 6GB + 128GB

8GB + 128GB

डिजाइन रंग आइसी ब्लू और ब्लेजिंग ब्लैक
ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 11. वन UI 3.1
आकार (ऊंxचौx) 164.2 X 76.4 X 7.4 mm, 173 g
अन्य नॉक्स सिक्योरिटी, डॉल्बी एटमॉस, NFC

 

 

Check Also

मजेंटा के बाद अब कल से पिंक लाइन पर दौड़ेगी बिना ड्राइवर की ट्रेन

नई दिल्ली (New Delhi) . राजधानीवासी गुरुवार (Thursday) से एक और लाइन पर चालक रहित …

. . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . .