Thursday , 24 June 2021

प्राकृतिक आपदा पीडि़तों को 32 लाख रुपए की सहायता

रायपुर (Raipur) (Raipur) . छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं से पीडि़तों को जिला कलेक्टर (Collector) के माध्यम से आर्थिक अनुदान सहायता स्वीकृत की जाती है. ऐसे ही 8 प्रकरणों में जांजगीर-चांपा और जशपुर जिले में 16 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है.

राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधानों के तहत जांजगीर-चांपा जिले की पामगढ़ तहसील के ग्राम सुकुलपारा के बीरेन्द्र और तहसील अकलतरा के ग्राम किरारी के विजय कुमार कश्यप की सर्प दंश से मृत्यु होने पर परिजनों को चार-चार लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं.

इसी तरह से तहसील मालखरौदा के ग्राम मोहतरा की ननकी बाई और फगुरम के तेजराम की मृत्यु सांप के काटने से हो जाने पर मृतकों के पीडि़त परिजनों को चार लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है. जशपुर जिले की पत्थलगांव तहसील के ग्राम सुरेशपुर के मनोज तिर्की और ग्राम लुड़ेग के बेरतिला तिग्गा की आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु होने पर तथा ग्राम जामुनपानी की रेशमा लकड़ा और ग्राम कुकुरगांव की सरिता नाग की मृत्यु सर्पदंश से हो जाने के कारण मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है.

Please share this news