दुपहिया बाजार में धमाका मचाने आ रही रॉयल एनफील्ड हंटर 350 – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

दुपहिया बाजार में धमाका मचाने आ रही रॉयल एनफील्ड हंटर 350


नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में पापुलर कंपनी रॉयल एनफील्ड आने वाले समय में धमाल मचाने की तैयारी है. कंपनी आने वाले समय मेंरॉयल एनफील्ड हंटर 350 नाम की एक और शानदार बाइक लॉन्च कर सकती है, जो कि स्क्रैंबलर लुक और डिजाइन के साथ ही बेहतरीन फीचर्स से लैस हो सकती है. रॉयल एनफील्ड 350 सीसी बाइक सेगमेंट में लोगों को और भी विकल्प देने की कोशिश में है, क्योंकि और भी कंपनियां इस सेगमेंट में एक से बढ़कर एक बाइक लॉन्च कर रही है.

बीते दिनों नई मौके पर रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक्स की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान झलक दिखी है, जिनमें 650सीसी सेगमेंट की बाइक के साथ ही 350सीसी सेगमेंट की बाइक्स भी हैं. इनमें एक मॉडल हंटर 350 हो सकती है. इसी के साथ रॉयल एनफील्ड ‎हिमालयन का लाइटर वर्जन भी लॉन्च हो सकता है. कंपनी की अपकमिंग बाइक रॉयल एनफील्ड हंटर 350को न्यू जनरेशन क्ला‎सिक 350 और मेटयोर 350 की तरह ही कंपनी के नए ‘जे’ प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा. इस प्लैटफॉर्म पर बनी बाइक में कंफर्ट का खास खयाल रखा जाता है. हालांकि, देखने में यह नई क्लासिक 350 और मीटियॉर 350 से काफी अलग होगी. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की स्पाई इमेज के मुताबिक इसका लुक काफी अलग होगा और इसमें राउंड हेडलैंप के साथ ही क्रोम बेजल और छोटा फ्रंट मडगार्ड होगा, जिससे इसका लुक रेट्रो हो जाएगा.

इसमें समतल हैंडलबार, ऊपर की तरह उठता एग्जॉस्ट और सेंटर फुटपैग्स के साथ ही और भी नई बातें दिखेंगी. हंटर 350 को 349सीसी के एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि 6,100 आरपीएम पर 20.2बीएचपी तक की पावर और 4,000आरपीएम पर 27एनएम तक का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिख सकता है. साथ ही डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एबीएस समेत कई खास फीचर्स दिख सकते हैं. हालांकि, इसमें मीटियॉर 350 की तरह सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐनालोग स्पीडोमीटर जरूर देखने को मिल सकते हैं. साथ ही इसमें ट्रिपर नैविगेशन भी हो सकता है.
 

Please share this news

Check Also

पीबी फिनटेक लि. को आईपीओ लाने की मंजूरी मिली

नई दिल्ली (New Delhi) . पीबी फिनटेक लि. को पूंजी बाजार नियामक सेबी से आरंभिक …