Tuesday , 26 September 2023

रिजॉव एलाइनर्स ने ऑर्थोडॉन्टिक सॉल्यूशन्स में नए मानक स्थापित करते हुए 32 वॉट्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी

नई दिल्ली, 29 अगस्त . दिल्ली स्थित क्लियर डेंटल एलाइनर कंपनी रिजॉव एलाइनर्स ने मंगलवार को प्रसिद्ध क्लियर एलाइनर ब्रांड 32 वॉट्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की. सौदे की राश‍ि की जानकारी नहीं दी गई है. समझौते को दंत चिकित्सा की प्रगति के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर माना जा रहा है.

अपनी इनोवेटिव सर्विस डिलीवरी और बिजनेस मॉडल के साथ रिजॉव एलाइनर्स तेजी से खुद को क्लियर डेंटल एलाइनर्स बाजार में एक विश्वसनीय नाम के रूप में स्थापित कर रहा है. यह रणनीतिक अधिग्रहण दोनों कंपनियों को स्वस्थ और अत्याधुनिक दंत चिकित्सा देखभाल प्रैक्टिस को बढ़ावा देने में सक्षम करेगा, जो उनके संबंधित उत्पादों के उपयोग से परे हैं, दंत चिकित्सकों के बीच एक बड़ी पहुंच बनाएगा, उन्हें सर्वोत्तम परामर्श, उपचार योजना और एलाइनर सिस्टम प्रदान करेगा.

यह कदम रिजॉव एलाइनर्स और 32 वॉट्स को भारत के स्पष्ट डेंटल एलाइनर बाजार में एक जबरदस्त ताकत बनाता है. डेंटल सेरामिस्ट (डीसी) के साथ रिजॉव एलाइनर्स गठबंधन के बाद यह कदम भारत में गतिशील और तेजी से बढ़ते एलाइनर बाजार को मजबूत करने के उनके दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से रेखांकित करता है.

मुस्कुराहट में सुधार और जीवन में बदलाव लाने वाले अत्याधुनिक, रोगी-केंद्रित रिजल्ट देने के लिए समर्पित दंत चिकित्सकों के साथ सहयोग करके, दोनों संगठन दंत चिकित्सा ग्राहक आधार के विस्तार में सक्रिय रूप से योगदान दे रहे हैं.

दोनों कंपनियां केवल डीसीआई पंजीकृत डेंटल क्लीनिकों और योग्य दंत चिकित्सकों के माध्यम से एलाइनर्स प्रदान करने वाली एक एथिकल ट्रीटमेंट प्रैक्टिस का पालन करती हैं.

32 वॉट्स एलाइनर्स के सीईओ राहुल अग्रवाल ने कहा, “एलाइनर्स को एक सेवा के रूप में वितरित करने, दंत चिकित्सा देखभाल को सबसे कम लागत पर सुलभ बनाने की एलाइनर्स की प्रतिबद्धता हमारे मूल्यों के अनुरूप है और हम इस सहयोग से खुश हैं. हम अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठा रहे हैं.”

उनके मुताबिक “इस क्षेत्र में, हम नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए रिज़ॉव एलाइनर्स के साथ हाथ मिलाने और सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्लियर एलाइनर ब्रांड में से एक बनने के लिए उत्साहित हैं, हम अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्लियर डेंटल एलाइनर बाजार में आगे बढ़ सकते हैं और सेवा उन्मुख और अत्यधिक वैयक्तिकृत उपचार योजनाएं विकसित कर सकते हैं, जो प्रत्येक रोगी की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करती है.”

रिजॉव एलाइनर्स के सह-संस्थापक कैप्टन विक्रम कुमार ने कहा, “इस गठबंधन के साथ, हम भारतीय बाजार में अपनी पहुंच का विस्तार करने में सक्षम होंगे. दोनों कंपनियों की ताकत के संयोजन से हम दंत चिकित्सकों और रोगियों को समान रूप से कहीं अधिक मजबूत मूल्य प्रस्ताव प्रदान करने में सक्षम होंगे.

यह अत्याधुनिक तकनीक, डॉक्टर और रोगी-केंद्रित दृष्टिकोण का उपयोग करके रोगियों को इष्टतम, सुलभ और सेवा उन्मुख ऑर्थोडॉन्टिक उपचार विकल्प प्रदान करने के हमारे दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में एक बड़ा कदम है.

हम अपने अनूठे और विशिष्ट सेवा वितरण मॉडल और वैयक्तिकृत सेवा के साथ स्माइल ट्रीटमेंट में अपने भागीदारों को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करने के लिए पहचाने जाने वाले मार्केट लीडर बनने की आकांक्षा रखते हैं.”

रिजॉव एलाइनर्स की सह-संस्थापक डॉ. प्रियंका गोयत ने आगे कहा, “यह सहयोग रोगी की संतुष्टि और अनुभव को अनुकूलित करने में मदद करेगा. यह रणनीतिक गठबंधन भारत में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्लियर एलाइनर उद्योग में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा. हमारा लक्ष्य डॉक्टरों और रोगियों के पास व्यापक उपचार योजनाएं और वांछित परिणाम प्राप्त करने के विकल्प हैं.”

तकनीकी प्रगति ने ऑर्थोडॉन्टिक्स के क्षेत्र में क्रांति ला दी है. कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन और विनिर्माण (सीएडी/सीएएम) तकनीक जैसे इनोवेशन से बहुत फायदा हुआ है. इन प्रगतियों ने पसंदीदा ऑर्थोडॉन्टिक उपचार विकल्प के रूप में क्लियर एलाइनर्स की वृद्धि और स्वीकृति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जो बेहतर परिशुद्धता और दक्षता प्रदान करता है.

एबीएम/एकेजे

Check Also

बर्मन परिवार ने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के लिए खुली पेशकश की घोषणा की

नई दिल्ली, 25 सितंबर . बर्मन परिवार से संबंधित संस्थाओं ने सोमवार को रेलिगेयर एंटरप्राइजेज …