रेवंत रेड्डी ने सोनिया गांधी से लोकसभा चुनाव तेलंगाना में लड़ने का अनुरोध किया

हैदराबाद, 6 फरवरी . तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और उनसे लोकसभा चुनाव उनके राज्य में लड़ने का अनुरोध किया.

रेवंत रेड्डी, जो राज्य पार्टी प्रमुख भी हैं, ने सोनिया गांधी को बताया कि राज्य इकाई ने पहले ही सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर दिया है, जिसमें उनसे राज्य से चुनाव लड़ने का आग्रह किया गया है.

यहां जारी एक बयान के अनुसार, रेवंत रेड्डी ने उनसे कहा कि तेलंगाना को अलग राज्‍य बनाने उनके योगदान के कारण तेलंगाना के लोग उन्हें एक मां के रूप में सम्मान देते हैं और उनसे इसी राज्य से चुनाव लड़ने का अनुरोध कर रहे हैं.

सोनिया ने अनुरोध का जवाब देते हुए कहा कि वह उचित समय पर निर्णय लेंगी.

रेवंत रेड्डी ने उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के साथ सोनिया से उनके आवास 10, जनपथ पर मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य सरकार द्वारा गारंटी के कार्यान्वयन के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने उन्हें बताया कि छह गारंटियों में से सरकार ने आरटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा योजना लागू कर दिया गया है और राजीव आरोग्यश्री के तहत इलाज कवरेज को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 15 लाख रुपये कर दिया है.

सोनिया को बताया गया कि अब तक 14 करोड़ महिलाएं आरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर चुकी हैं.

रेवंत रेड्डी ने उन्हें यह भी बताया कि सरकार ने दो और गारंटी लागू करने का फैसला किया है – 500 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर और घरों के लिए हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली. उन्हें यह भी बताया गया कि राज्य सरकार ने जाति जनगणना करने का निर्णय लिया है और इसके लिए तैयारी की जा रही है.

रेवंत रेड्डी ने उन्हें बताया कि वे राज्य से अधिकतम लोकसभा सीटें जीतने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं और इस संबंध में तैयारी पहले ही पूरी हो चुकी है.

एसजीके/

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची में तेलंगाना के लिए 9 नामों में से 3 मौजूदा सांसद

हैदराबाद, 2 मार्च . भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली …