नदी में फसे किसान के परिवार को रेस्क्यू टीम ने निकाला सुरक्षित – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

नदी में फसे किसान के परिवार को रेस्क्यू टीम ने निकाला सुरक्षित


कोरबा (Korba) कोरबा (Korba) जिले में कटघोरा क्षेत्र के ग्राम कसरेंगा में उस समय हड़कंप मच गया जब नदी के बीचोंबीच किसान का परिवार अचानक नदी में पानी का बहाव बढ़ जाने के कारण फस गया. इस बात की जानकारी होते ही जिला प्रशासन के अधिकारी रेस्क्यू टीम के साथ पहुचे और किसान के परिवार को बचा लिया गया.

तीन दिनों से बारिश व बीती रात तेज आंधी बारिश से नदी में बहाव तेज हो गया जिससे नदी किनारे झोपड़ी बना कर जीवन यापन करने वाले किसान के परिवार के चार सदस्य फंस गए जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने बांकीमोंगरा थाना सहित कटघोरा एसडीएम को दी. सूचना मिलते ही कटघोरा एसडीएमए थाना प्रभारी व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच कर किसान की परिवार को सुरक्षित निकाल लिया.

बारिश के मौसम में अक्सर ऐसे हालात सामने आते है ऐसे ही हालत से निपटने के लिए जिला प्रशासन एक टीम का गठन करती है. जो हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहती है. जिला प्रशासन की ओर से ऐसे हालात उत्पन्न ना हो इसके लिए अलर्ट जारी किया जाता रहा है. उसके बाद भी कुछ लोग ऐसे है जो जिला प्रशासन के निर्देश को दरकिनार कर अपने स्थान में बने रहते है.

ग्राम केसरेंगा में कुछ इसी तरह का नजारा सामने आया बताया जा रहा है कि नदी के किनारे बने झोपडी में एक परिवार का चार सदस्य निवासरत था. बीते तीन चार दिनों से लगातार बारिश का कहर जारी था जिसके कारण नदी का जलस्तर बढ़ता चला गया नदी के किनारे बसे होने के कारण ही परिवार के सदस्य नदी के पानी मे फस गए थे जिसे लोगो की सूझबूझ के कारण बचा लिया गया जिला प्रशासन की टीम व पुलिस (Police) का सहयोग मिलने में देरी होती तो शायद एक बड़ी घटना सामने आ सकती थी. फिलहाल इस मौके पर कटघोरा एसडीएम, थाना प्रभारी रमेंद्र सिंह, रेस्क्यू टीम, राजस्व अमला आरआई, पटवारी, सचिव व सरपंच जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

Please share this news

Check Also

बीएसएफ ने जब्त की मिजोरम में 6 करोड़ रुपये की हेरोइन

आइजोल . सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उत्तरी मिजोरम के कोलासिब जिले में एक व्यक्ति …