एम्स भोपाल में सीनियर रेजिडेंट के 96 पदों पर निकली भर्ती, aiimsbhopal.edu.in पर करें अप्लाई

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल ने सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य अभ्यर्थी एम्स भोपाल की आधिकारिक साइट aiimsbhopal.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान के तहत 96 पदों को भरा जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास एनएमसी/डीसीआई/राष्ट्रीय महत्व के संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त संबंधित विषयों में एमडी/एमएस/डीएनबी/एमडीएस में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए. सीनियर रेजिडेंट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के बाद किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक लिखित परीक्षा/साक्षात्कार एम्स भोपाल-462020 (एमपी) में आयोजित किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
दिव्यांक वर्ग के अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. वहीं, सामान्य/ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये रखा गया है. जबकि ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/श्रेणी के लिए अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये रखा गया है.

एम्स भोपाल सीनियर रेजिडेंट के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा.
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करना होगा.
– यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें.
– इसके बाद फॉर्म भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
– इसके बाद फॉर्म की फीस भरें और सबमिट करें.
– अब फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …