एम्स भोपाल में नॉन टीचिंग स्टाफ के 233 पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भोपाल की तरफ से नॉन-टीचिंग पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. भर्ती के जरिए 233 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए. भर्ती के लिए आवेदन का स्टेप्स आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर दिया गया है.

अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन फॉर्म निर्धारित तारीख तक भर दें. क्योंकि आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई नहीं जाएगी. साथ ही किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म भी एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए सामाजिक कार्यकर्ता, अधिकारी/स्टोर अटेंडेंट (मल्टीटास्किंग), लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), स्टेनोग्राफर, ड्राइवर, जूनियर वार्डन, डिसेक्शन हॉल अटेंडेंट, अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी), डेटा एंट्री ऑपरेटर शामिल हैं. (डीईओ), जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर, सुरक्षा सह फायर जमादार, स्टोर कीपर सह क्लर्क आदि पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन के लिए 1200 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके विपरीत, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के अभ्यर्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 600 रुपये है.

चयन प्रक्रिया
चयन एक ऑनलाइन परीक्षा पर आधारित होगा. ऑनलाइन परीक्षा में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को कौशल परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है.

एम्स भोपाल में निकली भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई
– सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें.
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें.
– यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें.
– इसके बाद फॉर्म भरें और सबमिट करें.
– अब फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …