रिकॉर्ड टीकाकरण ब्लड डोनेशन कैंप से फ्री राशन तक PM मोदी के जन्मदिन पर – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

रिकॉर्ड टीकाकरण ब्लड डोनेशन कैंप से फ्री राशन तक PM मोदी के जन्मदिन पर

The Prime Minister, Shri Narendra Modi during the interaction with healthcare workers and beneficiaries of the COVID vaccination program in Himachal Pradesh, through video conferencing, in New Delhi on September 06, 2021.

नई दिल्ली (New Delhi) . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का बर्थडे है. भाजपा शुक्रवार (Friday) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का 71वां जन्मदिन भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए भाजपा ने 20 दिन के एक राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना बनाई है. इसे सेवा और समर्पण अभियान का नाम दिया गया है. ये अभियान 7 अक्तूबर को खत्म होगा. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार (Friday) को टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है. इस दौरान रिकॉर्ड 1.5 करोड़ लोगों को टीका लगाने की तैयारी है. साथ ही पार्टी इस दौरान प्रधानमंत्री के सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा करने का भी जश्न मनाएगी. मोदी 13 वर्षों तक गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) रहे और पिछले सात साल से प्रधानमंत्री हैं. इतना ही नहीं, कई जगहों पर ब्लड डोनेशन कैंप भी लगेंगे. सेवा और समर्पण अभियान के लिए भाजपा ने एक चार सदस्यीय समिति बनाई है. ताकि अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा सकें. इस समिति का नेतृत्व कैलाश विजयवर्गीय कर रहे हैं. इस अभियान के तहत जिला स्तर पर भाजपा रक्तदान शिविर और मोदी के जीवन पर प्रदर्शनी जैसे कई कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रही है. पार्टी आलाकमान ने इस विशेष अवसर को चिह्नित करने के लिए कैडर को एक ही दिन में 1.5 करोड़ टीके देने, स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर आयोजित करने, गरीबों को राशन वितरित करने और प्राप्त उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी करने का निर्देश दिया है. प्रधानमंत्री मोदी के राजनीतिक सफर के 20 साल पूरे होने पर शुक्रवार (Friday) को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी एक फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडाविया ने गुरुवार (Thursday) को देशवासियों से अपील की कि वे अपने परिजन एवं प्रियजन को टीका लगवाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को उनके जन्मदिन का उपहार दें. मांडविया ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सबके लिए नि:शुल्क टीका मुहैया कराकर देश को सौगात दी है.

उन्होंने कहा कि हम सबके प्रिय प्रधानमंत्री जी का शुक्रवार (Friday) को जन्मदिन है, आइए वैक्सीन सेवा कर उन अपनों, परिजनों और समाज के सभी तबकों को टीका लगवाने में मदद करें, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है और यह प्रधानमंत्री के लिए जन्मदिन का उपहार होगा. प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाले 14 करोड़ राशन बैग बांटे जाएंगे. प्रधानंत्री करीब कल्याण योजना के तहत 5 किलो राशन वाले बैग लोगों को दिए जाएंगे. अब तक भाजपा शासित प्रदेशों में कुल 2.16 करोड़ बैग बांटे जा चुके हैं. देश भर के भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता प्रधानमंत्री को दो करोड़ पोस्टकार्ड भेजेंगे और उन्हें आश्वस्त करेंगे कि वह समाज सेवा के लिए खुद को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन पर 17 सितंबर से 21 दिन तक वाराणसी (Varanasi) में 71 आयोजन होंगे. इसमें भारत माता मंदिर पर 71 हजार दीपक जलाने, गंगा में 71 मीटर की चुनरी चढ़ाने और सभी विधानसभाओं में 71-71 किलो लड्डू वितरित करने की योजना है. सितंबर को सुबह 10 बजे अस्सी घाट पर मां गंगा को 71 मीटर लंबी चुनरी चढ़ाने के कार्यक्रम होगा. जिला एवं महानगर में हर घर एक दीप जलाने और 71 प्रमुख मंदिरों में आरती एवं दीपोत्सव का कार्यक्रम भी होगा.

Please share this news

Check Also

तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा उम्मीदवार और एक विधायक के साथ धक्का-मुक्की की

कूचबिहार (Bihar) . पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार (Bihar) जिले में भारतीय जनता पार्टी …