पीएम मोदी के जन्मदिन पर मेगा वैक्सीनेशन अभियान में बना रिकॉर्ड, महज 6 घंटे में 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

पीएम मोदी के जन्मदिन पर मेगा वैक्सीनेशन अभियान में बना रिकॉर्ड, महज 6 घंटे में 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन

नई दिल्ली (New Delhi) .शुक्रवार (Friday) को प्रधानमंत्री अपना 71 वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा पार्टी की ओर से सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है.इस बीच शुक्रवार (Friday) को मेगा वैक्सीनेशन अभियान भी लगातार जारी है.दोपहर 1:30 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार देश में एक करोड़ से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके हैं.बता दें कि शुक्रवार (Friday) को एक लाख से ज्यादा स्थानों पर कोरोना वैक्सीन लग रही है. सुबह जब वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई उसके बाद से अब तक यह आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और महज 6 घंटे में एक करोड़ को पार कर चुका था.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) के 71वें जन्मदिवस पर शुक्रवार (Friday) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और विभिन्न दलों के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दीं तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने उनके नेतृत्व की सराहना की.इस मौके पर भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे कोविड-19 (Covid-19) रोधी टीकाकरण कार्यक्रम में मदद करें. पार्टी चाहती है कि शुक्रवार (Friday) को रिकॉर्ड संख्या में टीकाकरण हों. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन पर 20 दिनों का ‘‘सेवा और समर्पण’’ अभियान आरंभ किया जो सात अक्टूबर तक चलेगा. पार्टी इस दौरान मोदी के सार्वजनिक जीवन में दो दशक पूरा करने का भी जश्न मनाएगी. इसमें वह अवधि भी शामिल है जिस दौरान मोदी गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) थे.

वहीं शुक्रवार (Friday) की सुबह राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें. उपराष्ट्रपति ने लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी को आज उनके जन्मदिन पर मेरी ओर से शुभकामनाएं. उनकी असाधारण दूरदृष्टि, अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पित सेवा ने देश का सर्वांगीण विकास किया है. उन्हें आगे एक लंबा, स्वस्थ और सुखी जीवन का आशीर्वाद मिले!

Please share this news

Check Also

तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा उम्मीदवार और एक विधायक के साथ धक्का-मुक्की की

कूचबिहार (Bihar) . पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार (Bihar) जिले में भारतीय जनता पार्टी …