Tuesday , 18 February 2020
रियलमी ने बाजार में उतारा 7 हज़ार से कम कीमत वाला रियलमी सी3 फोन, फीचर्स में डुअल कैमरा

रियलमी ने बाजार में उतारा 7 हज़ार से कम कीमत वाला रियलमी सी3 फोन, फीचर्स में डुअल कैमरा


नई दिल्ली. स्मार्ट मोबाइल बनाने वाली मोबाइल कंपनी रियलमी ने अपना स्मार्ट बजट किफायती फोन रियलमी सी3 भारत में पेश कर दिया है. यह अपने पहले के वर्जन रियलमी सी2 की कीमत से एक हज़ार रुपये कम है. रियलमी सी2 की शुरुआती कीमत 7,999 रुपये है जबकि सी3 की कीमत 6,999 रुपये है. फोन में 5000 एमएएच की बैटरी, डुअल रियर कैमरा और लार्ज 6.5 इंच डिस्प्ले होगा. स्क्रीन पर वॉटर ड्रॉप नॉच होगा.

कंपनी इसकी सेल फ्लिपकार्ट, रियलमी डॉट कॉम और रियलमी के ऑफलाइन स्टोर्स पर करेगी. नए स्मार्टफोन के 3जीबी रैम प्लस32जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 6,999 रुपये जबकि 4जीबी रैम प्लस 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 7,999 रुपये है. फोन ब्लेजिंग रेड और फ्रोजेन ब्लू कलर ऑप्शन में होगा. फोन को 14 फरवरी से ऑनलाइन दिन के 12 बजे खरीदा जा सकता है. फोन पर रिलायंस जियो द्वारा कुछ खास बेनिफिट्स भी मिलेंगे. साथ ही किसी भी स्मार्टफोन के एक्सचेंज पर 1000 रुपये का ऑफ भी मिलेगा. फोन में 6.5 इंच का वॉटर-ड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89.8 प्रतिशत है और यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है. फोन 3जीबी और 4जीबी रैम ऑप्शन के साथ आता है.

इंटरनल स्टोरेज के मामले में यह दो ऑप्शन्स 32जीबी और 64जीबी में उपलब्ध है प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी70 एसओसी प्रोसेसर मिलता है. फोन की बैटरी काफी बेहतरीन है जो कि रिवर्स चार्जिंग फीचर के साथ आती है. फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल है. बता दें कि रियलमी सी3 कंपनी का पहला फोन है जो रियलमी यूआई के साथ आएगा जो ऐंड्रॉयड 10 पर आधारित है. यह फोन न केवल ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है बल्कि यह स्मार्टफोन मीडिया टेक हीलियों जी70 प्रोसेसर से भी लैस है. इस फोन में इनबिल्ट डार्क मोड भी दिया गया है.