Friday , 14 May 2021

रायडू, डू प्लेसिस और मोइन अली के तूफानी अर्धशतक, चेन्नई ने बनाए 218 रन


नई दिल्ली (New Delhi) . आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में मुंबई (Mumbai) इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

मुंबई (Mumbai) ने टॉस जीतकर चेन्नई (Chennai) को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया, ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ पहले ही ओवर में एक चौका मार कर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर हार्दिक पंड्या को कैच थमा बैठे. इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली ने मिलकर पारी संभाली. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 10.5 ओवर तक 108 रन की साझेदारी करके चेन्नई (Chennai) को मजबूत आधार प्रदान किया. इस साझेदारी को जसप्रीत बुमराह ने मोईन अली को क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच करवाकर तोड़ा. मोईन अली ने 36 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्के की सहायता से 58 रन बनाए. फाफ डू प्लेसिस भी इसके बाद जल्दी आउट हो गए. उन्होंने 28 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की सहायता से 50 रन बनाए. सुरेश रैना को 2 रन के स्कोर पर पोलार्ड ने कुणाल पंड्या के हाथों कैच करा दिया.

जल्दी-जल्दी तीन विकेट गिरने से चेन्नई (Chennai) की टीम पर थोड़ा दबाव आया, लेकिन अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने आते ही हाथ खोल दिए. दोनों ने 48 गेंदों में 102 रन की साझेदारी करके चेन्नई (Chennai) का स्कोर 218 तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. रायडू आज पूरे फॉर्म में थे, उन्होंने 25 गेंदों में तीन चौके और 6 छक्के की सहायता से नाबाद 62 रन बनाए. जडेजा 22 गेंदों में दो चौके की सहायता से 22 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई (Mumbai) की ओर से पोलार्ड ने दो, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने 1 – 1 विकेट लिए.

Please share this news