Tuesday , 15 June 2021

फटी जींस वाले बयान पर रावत ने माफी मांगी

देहरादून (Dehradun) . फटी जींस पर अपने बयान को लेकर देश भर में आलोचना झेल रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Chief Minister) तीरथ सिंह रावत ने माफी मांग ली है. उन्होंने कहा है कि उनकी बात अगर किसी को बुरी लगी हो तो वह उससे क्षमा मांगते हैं. मीडिया (Media) से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री (Chief Minister) रावत ने शुक्रवार (Friday) को कहा कि उन्हें जींस से कोई ऐतराज नहीं है और वह खुद भी जींस पहनते थे.

उन्होंने कहा कि फटी जींस पहनने की बात उन्होंने संस्कारों के परिप्रेक्ष्य में कही थी. उन्होंने कहा, ‘‘अगर किसी को लगता है कि फटी जींस ही पहननी है तो मुझे उससे कोई ऐतराज नहीं है. अगर किसी को बुरा लगता है तो मैं उनसे क्षमा मांगता हूं.” उन्होंने कहा कि अगर हम बच्चों में संस्कार और अनुशासन पैदा करेंगे तो वे भविष्य में कभी असफल नहीं होंगे.

स्वयं को सामान्य ग्रामीण परिवेश से आया व्यक्ति बताते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि स्कूल के दिनों में जब उनकी पैंट फट जाती थी तो उन्हें डर लगता था कि कहीं गुरूजी डांटेंगे तो नहीं, दंड तो नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि यह अनुशासन और संस्कार था कि हम फटी पैंट पर पैबंद लगाकर स्कूल जाते थे. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि जिस कार्यक्रम में उन्होंने यह बातें कहीं वह बच्चों को नशे जैसी बुरी विकृतियों से दूर करने को लेकर आयोजित किया गया था और उन्होंने बच्चों को इससे बचाने के लिए घर पर संस्कार देने की बात कही.

Please share this news