Sunday , 18 April 2021

रेप पीड़िता 11 वर्षीय मासूम ने दिया बच्चे को जन्म, पड़ोसी पर दुष्‍कर्म का आरोप, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज

जोधपुर (Jodhpur) . पश्चिमी राजस्थान (Rajasthan)के जोधपुर (Jodhpur) जिले के भोपाल (Bhopal) गढ़ थाना इलाके में रेप पीड़िता मासूम बच्ची ने एक बच्चे को जन्म दिया है. लोक लाज के डर से पुलिस (Police) के सामने नहीं आ रहे, पीड़ित परिवार ने अब आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस (Police) ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है.
पुलिस (Police) के अनुसार, पीड़िता 11 साल की है और छठी कक्षा में पढ़ती है.

पीड़ित के माता-पिता ने रिपोर्ट में बताया कि करीब 9 महीने पहले उनकी नाबालिग पुत्री को पड़ोसी मोबाइल दिखाने के बहाने अपने घर ले गया था. वहां उसने उनकी बेटी के साथ रेप किया. परिवार को जब यह बात पता चली तो उन्होंने लोक लाज के डर से इस घटना को छिपाने के प्रयास किया. रेप केस के बाद मासूम गर्भवती हो गई. समय निकल जाने के कारण वे मासूम का गर्भपात नहीं करवा सके.

अतंत: सोमवार (Monday) को मासूम ने जोधपुर (Jodhpur) के उम्मेद अस्पताल में एक बालक को जन्म दिया है. इसके बाद परिजनों ने भोपाल (Bhopal) गढ़ थाने में इस बात को लेकर एफआईआर (First Information Report) दर्ज करवाई है. भोपाल (Bhopal) गढ़ थाना पुलिस (Police) ने इस मामले को लेकर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Please share this news