राकेश टिकैत ने दिया अल्टीमेटम, कहा-छह दिन में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं तो होगा बड़ा आंदोलन – Daily Kiran
Sunday , 28 November 2021

राकेश टिकैत ने दिया अल्टीमेटम, कहा-छह दिन में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं तो होगा बड़ा आंदोलन

लखीमपुर . उप्र के लखीमपुर खीरी जिले में बीते रविवार (Sunday) को हुई हिंसा का मामला सरकार और किसान संगठनों के बीच समझौता के बाद भी अभी शांत नहीं हुआ है. विपक्ष के बढ़ते दबाव के बीच यह माना जा रहा है कि केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र की किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है. उनके घर के बाहर भी भारी पुलिस (Police) दल तैनात है. इस बीच भारतीय किसान यूनियन संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि हम सरकार को छह दिन का समय दे रहे हैं, अगर लखीमपुर के किसानों कीहत्या (Murder) रोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा.

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार (Wednesday) को यहां लखीमपुर हाथीपुर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने वाले लोग बहुत ही खूंखार बदमाश है, जिन्हें आदमखोर कहा जा सकता है. ऐसे लोगों को बख्शा नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार से समझौता इस बात का हुआ है कि मंत्री अजय मिश्रा आरोपी हैं और उन्हें बर्खास्त किया जाए. उनका बेटा 302 का मुख्य आरोपी है, उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए. एक सप्ताह का समय दिया गया है, वरना यह आंदोलन जारी था और जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि बहराइच वाले शहीद किसान का दोबारा पोस्टमार्टम किया जा चुका है परिवार संतुष्ट है. रिपोर्ट में जो कुछ भी आया है वह अभी लिफाफे में बंद है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार यह न समझें कि 45 लाख रुपए पर समझौता हुआ है अगर समझौता पैसे पर हुआ है तो सरकार अपना अकाउंट दे दे सारा पैसा वापस कर दिया जाएगा. हमारी दो ही मांगे हैं, पहली मंत्री का को बर्खास्त किया जाए और दूसरी उनके बेटे को जेल भेजा जाए.

Check Also

पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा को झटका

नई दिल्ली (New Delhi) . अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की …

. . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . .