राजनाथ सिंह ने रोम में इटली रक्षा उद्योग के नेताओं से की मुलाकात

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर . केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को रोम में इटली रक्षा कंपनियों के सीईओ और अन्य शीर्ष उद्योग नेताओं से मुलाकात की.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रक्षा मंत्री ने दोनों देशों के रक्षा उद्योगों को मिलकर काम करने की जरूरत पर जोर दिया.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को-डेवलपमेंट और को-प्रोडक्शन के लिए रोमांचक अवसर प्रदान करता है और भारतीय-इटली रक्षा उद्योगों की पूरक क्षमताओं को जीत-जीत की स्थिति में अनुकूलित किया जा सकता है.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि राजनाथ सिंह ने इटली उद्योग जगत के नेताओं से भारतीय रक्षा निर्माताओं के साथ आपूर्ति श्रृंखला संबंधों को मजबूत करने और सोसायटी ऑफ इंडियन डिफेंस मैन्युफैक्चरर्स के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करने का भी अनुरोध किया.

बैठक में 24 इतालवी रक्षा कंपनियों के सीईओ, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि लियोनार्डो, फिनकैंटेरी, इलेक्ट्रोनिका, बेरेटा, एआईएडी, पास्क्वाली और कई अन्य प्रमुख इतालवी कंपनियों के उद्योग जगत के नेता मौजूद थे.

राजनाथ सिंह ने पेरुगिया प्रांत के मोनटोन का भी दौरा किया, जहां उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध में इतालवी अभियान में लड़ने वाले नाइक यशवंत घाडगे और अन्य भारतीय सैनिकों के लिए हाल में बनाए गए स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

एफजेड/एबीएम

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …