Sunday , 18 April 2021

हरियाणा में लगातार तीसरे दिन बारिश जारी, भिवानी में गिरे ओले

चंडीगढ़ (Chandigarh) . हरियाणा (Haryana) में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते तीसरे ‎दिन भी बा‎रिश जारी रही है. वहीं, भिवानी में कहीं-कहीं ओले भी गिरे है. इसके चलते प्रदेश के ज्यादातर जिलों में दिन-रात के तापमान में परिवर्तन हुआ. रोहतक (Rohtak) का दिन का तापमान प्रदेश में सबसे कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने बताया ‎कि प्रदेश में 6 जनवरी तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील बना रहेगा और रात्रि तापमान में बढ़ोतरी होगी. हालांकि, सोमवार (Monday) की तरह मंगलवार (Tuesday) को भी पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक प्रभाव व अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवाओं का असर देखने को मिलेगा. इससे प्रदेश में गरज चमक व हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने 6 जनवरी के बाद आमतौर पर मौसम खुश्क व सुबह के समय धुंध और रात्रि तापमान में गिरावट की संभावना जताई है. बता दें ‎कि भारी बर्फबारी के कारण हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)की 164 सड़कें यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हैं. इसमें चंबा में 4, लाहौल स्पीति में 154, मंडी में 2, और शिमला (Shimla) में 2 सड़कों पर यातायात बाधित है. हिमाचल के रोहतांग में अटल टनल से 2 दिनों तक सामान्य वाहनों पर रोक लगा दी गई है. सिर्फ आपातकालीन वाहनों को ही टनल से जाने दिया जाएगा. वहीं, अटल टनल रोहतांग और सोलंग नाला के बीच फंसे पर्यटक वाहनों को निकालने का काम दूसरे दिन भी जारी रहा.

Please share this news