यूपी में बारिश ने 48 घण्टों में ली 41 की जान, अगले दो दिन भी भारी बारिश का अलर्ट – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

यूपी में बारिश ने 48 घण्टों में ली 41 की जान, अगले दो दिन भी भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊ (Lucknow) . यूपी में मानसून के एक बार फिर सक्रिय होना आमजन पर खासा भारी पड़ा है. राज्य में बीते 48 घंटे में भारी बारिश के चलते 41 लोगों की जान जा चुकी है. बारिश के चलते कहीं मकान ढह गया तो कहीं दीवार. इस बीच मौसम विभाग के अनुसार 20 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. शुक्रवार (Friday) को भी कई जिलों में रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी रहा. मेरठ (Meerut) , गाजियाबाद (Ghaziabad) , नोएडा (Noida) , हापुड़, बुलंदशहर (Bulandshahr) , बागपत, मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) र, शामली, बिजनौर और आस-पास के जिलों में काले बादल छाए हुए हैं.

राजधानी लखनऊ (Lucknow) से सटे बाराबंकी जिले में 15 सितंबर की रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा दिया है. यहां लगातार हो रही बारिश और तेज हवा के चलते अलग-अलग स्थानों पर कच्चे मकानों की दीवार ढह गईं हैं. मलबे में दबकर अब तक 8 लोगों की मौत हुई है. असंदरा थाना क्षेत्र में तो मकान के मलबे में दबकर बाप और उसकी मासूम बेटी की मौत हो गयी, जबकि दरियाबाद में भी एक 7 वर्षीय बच्चे की जान चली गई. उधर, सुलतानपुर जिले के चांदा कोतवाली क्षेत्र के सदरपुर में रुक-रुक कर हुई भारी बारिश में सूरज पाल के मकान की कच्ची दीवार गिर गई. हादसे में सूरज पाल की मलबे में दबकर मौत हो गई. जहां हादसा हुआ वहीं मवेशी भी बंधे थे. जिससे पांच मवेशियों की भी मौत हुई है. बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के गांव शेखुपुर में मकान की छत गिर गई. जिससे मकान में सो रहे युवक की मौत हो गई. शुक्रवार (Friday) सुबह ग्रामीणों और मृतक के पिता को जानकारी हुई. मौके पर पहुंची पुलिस (Police) जांच में जुटी है.

उधर, एटा जिले के अलीगंज तहसील क्षेत्र के गांव कुदेशा में बीती रात बारिश के चलते दीवार गिरने से पंकज (32) नामक युवक की उसमे दबकर मौत हो गयी. वहीं जैथरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत तरगांव के ग्राम अल्लापुर निवासी गुड्डी देवी की छत गिरने से उसमे दबकर मौत हो गयी. जबकि अम्बेडकरनगर जिले के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के बनगांव टेढ़वा और जलालपुर थानाक्षेत्र के करीमपुर नगपुर में कच्चा मकान गिरने से एक किशोरी और एक वृद्ध महिला की दीवार के नीचे दबकर मौत भी हो गई.
 

Please share this news

Check Also

मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोली- भाजपा की तरह ही प्रियंका कर रही लुभावने वादे

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) 2022 में होने …